पीएमओ में सचिव रामानुजम को तीन महीने का सेवा विस्तार

प्रधानमंत्री कार्यालय में सचिव पद पर कार्यरत आर. रामानुजम का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। पीएमओ की विज्ञप्ति के अनुसार कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने रामानुजम के कार्यकाल को संविदा के आधार पर तीन माह के लिए बढ़ा दिया है।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री कार्यालय में सचिव पद पर कार्यरत आर. रामानुजम का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। पीएमओ की विज्ञप्ति के अनुसार कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने रामानुजम के कार्यकाल को संविदा के आधार पर तीन माह के लिए बढ़ा दिया है।

इसमें कहा गया है कि जनहित में लिए गए इस निर्णय के बाद अब 30 सितंबर 2014 को सेवानिवृत हो रहे रामानुजम इस तिथि के बाद तीन माह तक संविदा के आधार पर कार्य करते रहेंगे।

रामानुजम मध्यप्रदेश कैडर के 1979 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने एक सितंबर, 2011 को अतिरिक्त सचिव के रूप में प्रधानमंत्री कार्यालय में अपना कार्यभार संभाला था। वह पिछले साल 1 नवंबर को पीएमओ में सचिव बने।

इस बीच, प्रधानमंत्री कार्यालय में आईएएस अधिकारी राजीव नयन चौबे की अतिरिक्त सचिव के रूप में नियुक्ति को सरकार ने रद्द कर दिया है। चौबे पूर्व में बिजली मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्यरत रह चुके हैं। 12 जून को उनकी प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त सचिव के रूप में नियुक्ति की गई थी। मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने चौबे की पीएमओ में नियुक्ति को रद्द करने के निर्णय को अपनी मंजूरी दी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.