गुस्से में शोभन सरकार, मनमोहन को लिखी चिट्ठी

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के डौड़ियाखेड़ा गांव स्थित राजा राव राम बख्श सिंह के किले में की जा रही खुदाई में खजाने का दावा करने वाले साधु शोभन सरकार ने प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र के जरिये तमाम शर्ते रखते हुए कहा है कि अगर उनकी पेशकश स्वीकार नहीं की गयी तो खुदाई में सोना ना निकलने के लिये वह जिम्मेदार नहीं होंगे।

उन्नाव : उत्तर प्रदेश के उन्नाव के डौड़ियाखेड़ा गांव स्थित राजा राव राम बख्श सिंह के किले में की जा रही खुदाई में खजाने का दावा करने वाले साधु शोभन सरकार ने प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र के जरिये तमाम शर्ते रखते हुए कहा है कि अगर उनकी पेशकश स्वीकार नहीं की गयी तो खुदाई में सोना ना निकलने के लिये वह जिम्मेदार नहीं होंगे।
सरकार ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को कल लिखे खत में भारतीय निधि अधिनियम में संशोधन करके खुदाई में निकलने वाले सोने को केवल भारतीय रिजर्व बैंक के ही सुपुर्द करने तथा कार्य की पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिये खुदाई की कवरेज का सीधा प्रसारण आम जनता के लिये सुलभ कराने की मांग मुख्य रूप से की है।
उन्होंने पत्र में यह भी दावा किया है कि दैवीय शक्तियां डौड़ियाखेड़ा में दबे खजाने की रक्षा कर रही हैं और वह उसे सुरक्षित निकालने की विद्या जानते हैं। जिलाधिकारी अथवा पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में इस विद्या का सही परीक्षण कराया जाए और प्रमाणित होने पर उसको मान्यता प्रदान की जाए।
साधु ने पत्र में कहा कि अगर सरकार को लगता है कि देश की 90 प्रतिशत से ज्यादा जनता उनकी इस पेशकश को गलत समझेगी तो प्रशासन उन्हें स्पष्ट सूचित कर दे कि उसे उनका प्रस्ताव स्वीकार नहीं है। उस स्थिति में खुदाई के परिणामों की जिम्मेदारी उनकी नहीं होगी। सरकार चाहे काम जारी रखे या फिर बंद कर दे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.