इंजन खराब होने के चलते दो घंटे तक सुरंग में फंसी श्री शक्ति एक्‍सप्रेस

माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटरा के लिए सीधे जाने वाली नई ट्रेन बुधवार सुबह कटरा रेलवे स्टेशन के पास इंजन खराब होने के कारण एक सुरंग में फंस गई। नई दिल्ली से कटरा के लिए जाने वाली पूर्ण रूप से वातानुकूलित सुपरफास्ट ट्रेन श्री शक्ति एक्सप्रेस दूसरी बार इस मार्ग पर चल रही थी। लेकिन स्टेशन से पांच किलोमीटर पहले ही यह घटना हो गई। एक दिन पहले ही ट्रेन को नई दिल्ली से शुरू किया गया था।

इंजन खराब होने के चलते दो घंटे तक सुरंग में फंसी श्री शक्ति एक्‍सप्रेस

चंडीगढ़ : माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटरा के लिए सीधे जाने वाली नई ट्रेन बुधवार सुबह कटरा रेलवे स्टेशन के पास इंजन खराब होने के कारण एक सुरंग में फंस गई। नई दिल्ली से कटरा के लिए जाने वाली पूर्ण रूप से वातानुकूलित सुपरफास्ट ट्रेन श्री शक्ति एक्सप्रेस दूसरी बार इस मार्ग पर चल रही थी। लेकिन स्टेशन से पांच किलोमीटर पहले ही यह घटना हो गई। एक दिन पहले ही ट्रेन को नई दिल्ली से शुरू किया गया था।

फिरोजपुर मंडल के रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) एनसी गोयल ने बताया कि ट्रेन कटरा सुबह 7 बजे पहुंची। हालांकि इसके वहां पहुंचने का समय सुबह 5.10 बजे था। फिरोजपुर मंडल के अंतर्गत ही जम्मू कश्मीर का रेल नेटवर्क आता है।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली से कटरा जाने वाली श्री शक्ति एक्सप्रेस अपने गंतव्य स्थान कटरा पहुंचने से पांच किलोमीटर पहले ही सुरंग में फंस गई क्योंकि सुरंग में ट्रेन का इंजन खराब हो गया था। ट्रेन दो घंटे तक सुरंग में फंसी रही।

नया स्टेशन होने के कारण कटरा रेलवे स्टेशन पर उधमपुर से इंजन लाया गया। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां से ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया था। फिरोजपुर मंडल के डीआरएम गोयल ने बताया कि ट्रेन के परिचालन में हुई देरी के कारणों और इंजन खराब होने के बारे में सूचनाओं का वह इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेन तय समय से 100 मिनट की देरी से गंतव्य स्थान तक पहुंच गई। ट्रेन करीब 35 मिनट की देरी से चली थी और कटरा रेलवे स्टेशन से महज पांच किलोमीटर की दूरी पर स्थित सुरंग में इंजन खराब होने के कारण करीब दो घंटे का समय बर्बाद हुआ।

उन्होंने बताया कि रेलवे लाइन या सुरंग में कोई समस्या नहीं है। यात्रा आगे जारी रखने के लिए अन्य इंजन को भेज दिया गया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.