सोनिया को अपनी किताब लिखनी चाहिए: नटवर सिंह
Advertisement

सोनिया को अपनी किताब लिखनी चाहिए: नटवर सिंह

पूर्व कांग्रेसी नेता नटवर सिंह ने कहा कि उनकी आत्मकथा को लेकर जो लोग उनपर हमला कर रहे हैं वो ‘तुच्छ लोग’ हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर होगा पार्टी के और नेता अपने अनुभवों के बारे में लिखें। भूवपूर्व विदेश मंत्री ने कहा, ‘मैं खुश हूं । उन्हें (सोनिया गांधी को) अपनी पुस्तक लिखनी चाहिए। मैं इसको लेकर उत्सुक हूं।’ सिंह ने अपनी पुस्तक ‘वन लाइफ इज नॉट एनफ’ में कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना की है।

नई दिल्ली : पूर्व कांग्रेसी नेता नटवर सिंह ने कहा कि उनकी आत्मकथा को लेकर जो लोग उनपर हमला कर रहे हैं वो ‘तुच्छ लोग’ हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर होगा पार्टी के और नेता अपने अनुभवों के बारे में लिखें। भूवपूर्व विदेश मंत्री ने कहा, ‘मैं खुश हूं । उन्हें (सोनिया गांधी को) अपनी पुस्तक लिखनी चाहिए। मैं इसको लेकर उत्सुक हूं।’ सिंह ने अपनी पुस्तक ‘वन लाइफ इज नॉट एनफ’ में कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना की है।

वह संसद के बाहर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। वह संसद के मौजूदा सत्र को देखने के लिए आए थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने भी पुस्तक की सामग्री को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और कहा था कि वह भी एक पुस्तक लिखेंगी जिसमें सच्चाई लोगों के सामने रखेंगी।

अन्य कांग्रेसियों के भी अपनी पुस्तक लिखने की योजना पर सिंह ने कहा, ‘जितना अधिक वो लिखेंगे उतना अच्छा है।’ पुस्तक पर कांग्रेस की आलोचना का जवाब देते हुए सिंह ने कहा, ‘जो लोग पुस्तक की आलोचना कर रहे हैं वे तुच्छ लोग हैं।’ उन्होंने कहा कि 50 हजार से अधिक प्रतियां एक सप्ताह में बिक गई हैं और प्रतिक्रिया शानदार है। सिंह ने कहा, ‘मैंने उम्मीद की थी कि 10000 हजार से 12 हजार प्रतियां बिकेंगी लेकिन प्रतिक्रिया वाकई अच्छी रही है।’

Trending news