काबुल एयरपोर्ट पर राकेट हमले से स्पाइसजेट का विमान बचा

उग्रवादियों ने काबुल हवाई अड्डे पर कल राकेट से उस समय हमला किया जब स्पाइसजेट का विमान 100 लोगों को ले कर उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। यह हमला काबुल हवाई अड्डे के सैन्य अड्डे पर लक्षित था। हमले के समय स्पाइसजेट का बोइंग 737 उड़ान की तैयारी कर रहा था। रिपोर्ट में बताया गया कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को निशाना बनाकर राकेट हमला किया गया। इसके बाद हवाई अड्डे की रक्षा कर रहे अफगान सुरक्षा बलों और संदिग्ध तालिबान विद्रोहियों के बीच मुठभेड़ हुई।

नई दिल्ली : उग्रवादियों ने काबुल हवाई अड्डे पर कल राकेट से उस समय हमला किया जब स्पाइसजेट का विमान 100 लोगों को ले कर उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। यह हमला काबुल हवाई अड्डे के सैन्य अड्डे पर लक्षित था। हमले के समय स्पाइसजेट का बोइंग 737 उड़ान की तैयारी कर रहा था। रिपोर्ट में बताया गया कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को निशाना बनाकर राकेट हमला किया गया। इसके बाद हवाई अड्डे की रक्षा कर रहे अफगान सुरक्षा बलों और संदिग्ध तालिबान विद्रोहियों के बीच मुठभेड़ हुई।

किफायती एयरलाइन्स का विमान, यात्री और चालक दल के सदस्य इस हमले से प्रभावित नहीं हुए लेकिन उड़ान में विलंब हुआ। पहले विमान को स्थानीय समयानुसार 1140 बजे उड़ान भरना था, उसने दोनों तरफ से जारी गोलीबारी के चलते 1500 बजे उड़ान भरी। विमान यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा। बहरहाल, इस हमले से स्पाइसजेट प्रभावित नहीं हुआ। उसने कहा है कि उसकी सेवा जारी रहेगी।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.