मुल्लापेरियार बांध में जल संचयन 142 फुट तक बढ़ाया जाएगा : जया
Advertisement

मुल्लापेरियार बांध में जल संचयन 142 फुट तक बढ़ाया जाएगा : जया

मुल्लापेरियार बांध मसले पर द्रमुक प्रमुख एम. करूणानिधि के बयान पर पलटवार करते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने आज कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार बांध में जल संचयन को जल्दी ही 142 फुट तक बढ़ाया जाएगा और उन्होंने द्रमुक प्रमुख पर अपने बयानों से केरल को उकसाने का आरोप लगाया।

चेन्नई: मुल्लापेरियार बांध मसले पर द्रमुक प्रमुख एम. करूणानिधि के बयान पर पलटवार करते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने आज कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार बांध में जल संचयन को जल्दी ही 142 फुट तक बढ़ाया जाएगा और उन्होंने द्रमुक प्रमुख पर अपने बयानों से केरल को उकसाने का आरोप लगाया।

यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि यह उनके नेतृत्व वाली प्रभावी सरकार के प्रयासों का ही नतीजा है कि केरल के साथ इस विवाद में तमिलनाडु को शीर्ष अदालत में न्याय प्राप्त हुआ । उन्होंने कहा कि करूणानिधि ने कहा था कि केरल को उच्चतम न्यायालय के 7 मई के उस आदेश की समीक्षा के लिए शीर्ष अदालत का रूख करना चाहिए, जिसमें तमिलनाडु को जलस्तर बढ़ाने की इजाजत दी गई थी। इसके साथ ही उस आदेश का पालन करवाने के लिए बनाई गई पर्यवेक्षक समिति के कामकाज पर रोक लगाने की भी मांग करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘केरल की समीक्षा याचिका 30 जून को दाखिल की गई, जिसमें रोक की मांग नहीं की गई, केरल ने पर्यवेक्षक समिति की बैठकों पर रोक लगाने संबंधी कोई याचिका दाखिल नहीं की।

जयललिता ने कहा, ‘तमिलनाडु की जनता करूणानिधि को उनके केरल को ऐसी याचिका दायर करने के लिए उकसाने वाले बयान के लिए क्षमा नहीं करेगी।’ उन्होंने कहा कि जैसे ही केंद्र सरकार द्वारा न्यायालय के आदेश की पूर्ति के लिए पर्यवेक्षक समिति का गठन किया जाएगा, राज्य द्वारा बांध की उंचाई बढ़ाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। तमिलनाडु सरकार ने इस संबंध में पैनल की बैठक बुलाने के लिए केंद्र सरकार से बात की थी। कल तिरूवनंतपुरम में हुई पैनल की पहली बैठक के अनुसार अगली बैठक 17 जुलाई को होने की संभावना है। उन्होंने कहा, ‘करूणानिधि ऐसे बयान देकर तमिलनाडु की जनता के साथ धोखा कर रहे हैं।’

Trending news