अब सुनंदा की मौत की जांच करेगी दिल्ली की दक्षिण जिला पुलिस

एक चौंकाने वाले कदम के तहत केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी मौत की जांच की जिम्मेदारी अपराध शाखा से लेकर एक बार फिर दिल्ली के दक्षिण जिले की पुलिस को सौंप दी गयी है।

नई दिल्ली : एक चौंकाने वाले कदम के तहत केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी मौत की जांच की जिम्मेदारी अपराध शाखा से लेकर एक बार फिर दिल्ली के दक्षिण जिले की पुलिस को सौंप दी गयी है। शीषर्स्थ सूत्रों ने आज रात कहा कि जांच में निरंतरता बनाए रखने के मकसद से मामले की जांच दक्षिण जिला पुलिस को सौंपी गयी है। बहरहाल, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि यदि दिल्ली पुलिस जांच में निरंतरता सुनिश्चित करना चाहती थी तो मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी क्यों गयी थी।
गुरूवार को सुनंदा की मौत की जांच की जिम्मेदारी अपराध शाखा को सौंपी गयी थी और बताया गया था कि इस हाई-प्रोफाइल मामले की ‘‘संवेदनशील प्रकृति’’ एवं ‘‘जटिलताओं’’ को देखते हुए मामला अपराध शाखा को सौंपा गया है।
इससे पहले, दिन में सुनंदा के भाई राजेश यह कहते हुए खुलकर थरूर के बचाव में आए कि यह अकल्पनीय है कि वह सुनंदा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी अफवाहों को विराम दिया जाए जिनसे उनके परिवार को ठेस पहुंच रही है। मंगलवार को एसडीएम ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया था कि वह हत्या के खुदकुशी के कोण से मामले की जांच करे। सुनंदा 17 जनवरी को दक्षिण दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में मृत पायी गयी थीं। मौत से एक-दो दिन पहले ही पाकिस्तान की पत्रकार मेहर तरार से ट्विटर के मुद्दे पर विवाद हुआ था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.