तरुण तेजपाल मामले में मीडिया कसौटी पर: जेटली

भाजपा ने गुरुवार को दावा किया कि तरूण तेजपाल के मामले में भारतीय मीडिया कसौटी पर है तथा पार्टी ने यह भी कहा कि कहीं ऐसा न हो कि पीड़िता पर यह दबाव डाला जाए कि वह मामला दर्ज नहीं कराए क्योंकि तहलका संपादक के कांग्रेस के साथ संबंध हैं।

नई दिल्ली : भाजपा ने गुरुवार को दावा किया कि तरूण तेजपाल के मामले में भारतीय मीडिया कसौटी पर है तथा पार्टी ने यह भी कहा कि कहीं ऐसा न हो कि पीड़िता पर यह दबाव डाला जाए कि वह मामला दर्ज नहीं कराए क्योंकि तहलका संपादक के कांग्रेस के साथ संबंध हैं। भाजपा ने इस बात की भी आशंका जताई कि कहीं ऐसा न हो कि ‘धर्मनिरपेक्ष व्यभिचार’ से अलग ढंग से निपटा जाये।
राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरूण जेटली ने कहा कि इस मामले में भारतीय मीडिया कसौटी पर है क्योंकि तेजपाल के खिलाफ उस अपराध के लिए कोई कानूनी कार्रवाई शुरू नहीं की गयी है जो संशोधित कानून के तहत बलात्कार है। जेटली ने कहा कि दिल्ली में निर्भया सामूहिक मामले के बाद नागरिकों के आंदोलन की शिकायत यही थी कि यौन हमलों की खबरें हमेशा कम करके दी जाती हैं। क्या इस मामले में भी यही हो रहा है। हमलावर का कांग्रेस के साथ संबंध है, महज इस कारण से, राष्ट्र पी चिदंबरम के आध्यात्मिक सुझाव, कपिल सिब्बल की तीखी टिप्पणियों और मनीष तिवारी के बढ़ा चढ़ा कर किये गये ट्वीट से वंचित हो रहा है।
उन्होंने तिवारी को आड़े हाथ लिया। तिवारी ने कल भारत अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अपनी गोवा यात्रा के दौरान नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ट्वीट किया था। तेजपाल ने गोवा में दस दिन पहले महिला पत्रकार के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ की थी। जेटली ने कहा कि मनीष तिवारी हाल में गोवा में थे। उन्होंने वहां हिटलर की खोज कर ली। कितने दुख की बात है कि वह गोवा में कई बार के बलात्कारी का पता नहीं लगा पाये। इसके अतिरिक्त हम इस बात की प्रतीक्षा करेंगे कि क्या मीडिया में इसकी भर्त्सना अपराध के अनुरूप ही होगी। अथवा क्या सत्य छिपाने के लिए युवा पत्रकार पर पत्रकारीय दबाव डाला जाएगा।
तहलका के संस्थापक संपादक 2001 के उस स्टिंग ऑपरेशन के पीछे थे जिसमें भाजपा अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण को कैमरे पर रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.