जगन का अनशन दूसरे दिन भी जारी, कांग्रेस में भी तेलंगाना के खिलाफ आवाज

आंध्र प्रदेश के बंटवारे के विरोध में जगन मोहन रेड्डी के बेमियादी अनशन का आज दूसरा दिन है। उधर तेलगु देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार से नई दिल्ली में अनशन पर बैठने का ऐलान किया है। तेलंगाना के विरोध में कांग्रेस में भी बगावत के स्वर उभरने शुरू हो गई है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
हैदराबाद/नई दिल्ली : आंध्र प्रदेश के बंटवारे के विरोध में वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी के बेमियादी अनशन का आज दूसरा दिन है। उधर तेलगु देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार से नई दिल्ली में अनशन पर बैठने का ऐलान किया है। तेलंगाना के विरोध में कांग्रेस में भी बगावत के स्वर उभरने शुरू हो गई है। फैसले से नाराज केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पुरूंदेश्वरी देवी ने भी अपना इस्तीफा पीएम को भेज दिया है।
शनिवार को अनशन पर बैठे जगन ने यह घोषणा की है कि उनकी पार्टी तेलंगाना पर केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। उन्होंने आरोप लगाया, ‘राज्य में संकट के लिए सोनिया गांधी जिम्मेदार हैं और वह अपने बेटे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के एक मात्र मकसद के साथ जनता की भावनाओं के साथ खेल रहीं हैं।’
अलग तेलंगाना राज्य बनाने के मुद्दे पर विपक्ष के अलावा यूपीए के सहयोगी दलों ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया है। एनसीपी नेता तारिक अनवर ने कहा है कि इस मुद्दे पर सीमांध्र के लोगों को विश्वास में लेना जरूरी है। भाजपा नेता वेंकैया नायडू ने कहा है कि कांग्रेस आंध्र में अलग और तेलंगाना के लोगों को अलग बयान दे रही है। सीपीआई नेता गुरुदास दासगुप्ता ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश में गृह युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। लेकिन इस सबके बावजूद कांग्रेस को लगता है कि लोगों का गुस्सा जल्द ही शांत हो जाएगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.