कांग्रेस पार्टी में विलय से टीआरएस ने किया इनकार

टीआरएस के कांग्रेस में विलय में आज अड़चन पड़ती नजर आई क्योंकि आंध्र प्रदेश के इस क्षेत्रीय दल ने कहा कि ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा।

नई दिल्ली : टीआरएस के कांग्रेस में विलय में आज अड़चन पड़ती नजर आई क्योंकि आंध्र प्रदेश के इस क्षेत्रीय दल ने कहा कि ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा। हालांकि, इसने गठबंधन का विकल्प खुला होने की बात कही है। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस ने दावा किया कि टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने विलय के लिए खुद के तैयार होने की बात कही है लेकिन इसके जवाब में टीआरएस ने कहा कि ऐसा कोई आश्वासन नहीं दिया गया है।
आंध्र प्रदेश मामलों के कांग्रेस प्रभारी दिग्विजय सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘जहां तक कांग्रेस में टीआरस के विलय की बात है, हम बहुत खुश हैं कि केसीआर ने कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की तथा उन्होंने कांग्रेस में टीआरएस के विलय का संकेत दिया।’ हालांकि, टीआरएस के एक शीर्ष नेता ने इस पर अलग बात कही है।
उन्होंने कहा, ‘हमारे नेतृत्व ने कभी यह संकेत नहीं दिया है कि टीआरएस का विलय कांग्रेस में होगा। हमने तेलंगाना विधेयक पर उनकी कोशिशों को लेकर उनका शुक्रिया अदा करने के लिए प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह), कांग्रेस अध्यक्ष और उपाध्यक्ष से मुलाकात की।’
टीआरएस नेता ने कहा, ‘विलय की संभावना नहीं है क्योंकि टीआरएस के 90 फीसदी नेता इसके खिलाफ हैं।’ उन्होंने कहा कि विलय की बजाय टीआरएस एवं कांग्रेस के बीच एक गठबंधन की संभावना है, जो चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद ही आकार लेगा। उनके मुताबिक शीर्ष नेतृत्व में बहुसंख्यक लोग विलय के खिलाफ हैं हालांकि आगामी चुनाव को लेकर वे गठबंधन के पक्ष में हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.