वीवीआईपी हेलीकॉप्टर डील: सीबीआई गुइडो हाशके से करेगी पूछताछ
Advertisement

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर डील: सीबीआई गुइडो हाशके से करेगी पूछताछ

सीबीआई अधिकारियों का एक दल यूरोपीय बिचौलिए गुइडो हाशके से पूछताछ करने मिलान जा रही है जिसे अगस्तावेस्टलैंड के पक्ष मे 3600 करोड़ रूपए का वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा कराने में कथित रिश्वतखोरी के सिलसिले में नौ जनवरी को इतालवी अदालत में पेश किया जाएगा।

नई दिल्ली : सीबीआई अधिकारियों का एक दल यूरोपीय बिचौलिए गुइडो हाशके से पूछताछ करने मिलान जा रही है जिसे अगस्तावेस्टलैंड के पक्ष मे 3600 करोड़ रूपए का वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा कराने में कथित रिश्वतखोरी के सिलसिले में नौ जनवरी को इतालवी अदालत में पेश किया जाएगा।
सीबीआई सूत्रों ने यहां बताया कि एसपी स्तर के अधिकारी की अगुवाई एक सीबीआई दल रक्षा मंत्रालय की टीम का हिस्सा होगा जिसे नौ जनवरी को मिलान की अदालत में इस बिचौलिये से जिरह करने की अनुमति दी गयी है। हाशके अगस्तावेस्टलैंड एंड फिनमेक्कानिका के शीर्ष कार्यकारियों के कथित भ्रष्ट अधिकारियों को लेकर अदालती सुनवाई का सामना कर रहा है।
कड़ा रूख अपनाते हुए भारत ने पहली जनवरी को हेलीकॉप्टर सौदा रद्द कर दिया था। करीब साल भर पहले यह आरोप सामना आया था कि इस सौदे के लिए 360 करोड़ रूपए की दलाली दी गयी थी। मिलान की अदालत ने भारतीय अधिकारियों को रिश्वतखोरी कांड में हाशके से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है। रिश्वतखोरी कांड पर इतालवी में सुनवाई चल रही है। (एजेंसी)

Trending news