देश को नहीं चाहिए आदमखोर प्रधानमंत्री : बेनी प्रसाद

केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने देश के विकास के लिये कांग्रेस की सत्ता में पुन: वापसी को जरूरी बताते हुए आज यहां कहा कि देश को भावी प्रधानमंत्री के रूप में अच्छे इंसान की जरूरत है, आदमखोर नहीं।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
लखनऊ : केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने देश के विकास के लिये कांग्रेस की सत्ता में पुन: वापसी को जरूरी बताते हुए आज यहां कहा कि देश को भावी प्रधानमंत्री के रूप में अच्छे इंसान की जरूरत है।
वर्मा ने राजधानी के रवीन्द्रालय सभागार में आयोजित दलित, पिछड़ा और अल्पसंख्यक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश को आजाद कराने से लेकर उसे विकास मार्ग पर आगे बढ़ाने में कांग्रेस के योगदान को पूरे देश ने देखा है।
उन्होंने कांग्रेस को देश के डीएनए में होने का दावा करते हुए कहा कि देश की एकता और अखंडता को कायम रखते हुए इसे उन्नति के रास्ते पर आगे ले जाने के लिये इसका सत्ता में बने रहना जरूरी है। बेनी ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि भावी प्रधानमंत्री के रूप में इस देश को ‘आदमखोर’ नहीं इंसान चाहिए।
बेनी ने समाज के बदलाव के लिए दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की एकजुटता को आवश्यक बताते हुए उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी को निशाने पर लिया और इसके मुखिया मुलायम सिंह यादव को देश का सबसे बड़ा धोखेबाज करार दिया। उन्होंने सपा सरकार पर गरीब जनता का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लोहिया का अनुयायी होने का दम भरने मात्र से समाज का भला होने वाला नहीं है, बल्कि जररत है उनके दिखाये रास्ते पर चलकर लोगों के दु:ख दर्द बांटने का, जिसमें सपा सरकार विफल रही है।
वर्मा ने कहा कि मुलायम उन्हें राजनीति में लाने वाले रामसेवक यादव और आगे बढ़ाने वाले चौधरी चरण सिंह का नाम भूलकर उस लोहिया की बात करते हैं, जिनके करीब तक वे कभी पहुंच नहीं पाये। मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों की समस्याओं की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि सपा जिनके बूते पर सत्ता में आयी वे शिविरों में ठंड से ठिठुरते-मरते रहे और सपा नेता सैंफई महोत्सव में फिल्मी सितारों की नाच-गाने का मजा लेते रहे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.