पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जाएगा: गृह मंत्री शिंदे

पाकिस्तान के लगातार बढ़ती गोलीबारी के बीच केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देंगे ।

नई दिल्ली : पाकिस्तानी सेना की ओर से कल रात भर की गयी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत से खफा केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि बिना किसी उकसावे के सीमा पार से की जाने वाली ऐसी हरकत का करारा जवाब दिया जाएगा ।
शिंदे ने कहा कि लगातार हो रहे संघषर्-विराम उल्लंघन के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी के लिए बीएसएफ के अतिरिक्त जवानों को भी भेजा गया है । अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ की 50 चौकियों पर पाकिस्तानी सेना की ओर से कल की गयी गोलीबारी पर अपनी प्रतिक्रिया में गृह मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘हम पाकिस्तान को करारा जवाब देंगे ।’
पाकिस्तानी सेना ने ऐसे समय पर गोलीबारी की जब कल ही शिंदे सीमा के हालात का जायजा लेने और सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए जम्मू क्षेत्र के दौरे पर गए थे । इस साल अब तक सीजफायर उल्लंघन की 130 से ज्यादा घटनाएं सामने आ चुकी हैं जो पिछले आठ साल में सबसे अधिक है ।
पाकिस्तानी रेंजरों ने सोमवार को 10 सीमा चौकियों पर गोलीबारी की और मंगलवार की रात 50 सीमा चौकियों पर गोले बरसाए जिसमें बीएसएफ के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गयी । घुसपैठ की कोशिशों के बारे में पूछने पर शिंदे ने कहा कि वहां नदियां और छोटी नदियां हैं जिन पर बाड़ लगाने का काम काफी मुश्किल है । पर हमने संभावित समाधानों पर चर्चा की है। (एजेंसी)