close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोशी की सभा में लगे ‘हर हर मोदी’ के नारे

कानपुर से लोकसभा उम्मीदवार मुरली मनोहर जोशी ने डा. अंबेडकर को देश में केवल दलितों का ही नहीं, बल्कि पूरे हिन्दू समाज का मसीहा बताया और कहा कि बाबा साहब ने देश के संविधान का निर्माण करने के साथ ही सभी जातियों और वर्गों को एकजुट करने का काम किया। इस अवसर पर उन्होंने बैसाखी पर्व की भी बधाई दी।

कानपुर : कानपुर से लोकसभा उम्मीदवार मुरली मनोहर जोशी ने डा. अंबेडकर को देश में केवल दलितों का ही नहीं, बल्कि पूरे हिन्दू समाज का मसीहा बताया और कहा कि बाबा साहब ने देश के संविधान का निर्माण करने के साथ ही सभी जातियों और वर्गों को एकजुट करने का काम किया। इस अवसर पर उन्होंने बैसाखी पर्व की भी बधाई दी।
जोशी सोमवार को यहां भारतीय जनता पार्टी के अंबेडर जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर डा. अंबेडकर के कार्यों और जीवन पर प्रकाश डाला। हालांकि कार्यक्रम के दौरान उस समय अजीबो गरीब स्थिति पैदा हो गयी जब डा. जोशी के आने और जाने पर वहां मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘हर हर मोदी जय जय मोदी’ के नारे लगाए। यह शायद उनके कल के उस बयान का असर था, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में मोदी लहर नहीं बल्कि भाजपा लहर है।
कार्यक्रम के बाद डा. जोशी ने मीडिया द्वारा उनके कल के बयान के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब देने से इंकार कर दिया। हालांकि बाद में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा के जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने कहा कि पूरे देश में मोदी की लहर है इसे कोई नकार नही सकता। भारतीय जनता पार्टी की शहर इकाई ने आज अंबेडकर जयंती के अवसर पर शहर के सरोजिनीनगर चुनाव कार्यालय में एक कार्यक्रम रखा था, जिसमें जोशी मुख्य अतिथि थे । कार्यक्रम में भारी संख्या में इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया के लोग मौजूद थे। जोशी जैसे ही कार्यक्रम में पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘देश का प्रधानमंत्री कैसा हो नरेन्द्र मोदी जैसा हो’ के नारे लगाए।
कार्यक्रम में अपने करीब आधे घंटे के भाषण के बाद जब जोशी चलने लगे तो मीडिया ने उनसे कल के मोदी और भाजपा के बारे में दिये गये बयान के बारे में सवाल किए लेकिन जोशी बिना बात किये चले गए। इसी बीच पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘हर हर मोदी जय जय मोदी’ के नारे लगाए। इससे पहले, बीच मतभेद जैसा कुछ नहीं है। वह पार्टी के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं और वह पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं।
उन्होंने कहा कि मैंने कहा कि लोग कांग्रेस.नीत संप्रग के कुशासन से निराश हैं और सरकार के खिलाफ लोगों की भावना को प्रदर्शित करने के लिए मोदी स्वाभाविक नेता हैं। यहां से लोकसभा चुनाव लड़ रहे जोशी एक टेलीविजन साक्षात्कार से सामने आई रिपोर्टों पर स्पष्टकीरण देने का प्रयास कर रहे थे। रिपोर्टों के अनुसार उन्होंने देश में मोदी लहर को खारिज कर दिया था और कहा था कि यह सिर्फ पार्टी के लिए है। (एजेंसी)