नरेंद्र मोदी ने की भावुक अपील- कहा- 'ये दिल मांगे 300 कमल'

बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूपीए सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी के समर्थन में एक नया नारा दिया और कहा - ये दिल मांगे मोर।

पालमपुर (हिमाचल प्रदेश): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नरेंद्र मोदी ने यहां मंगलवार को मतदाताओं से पार्टी को 300 से अधिक सीटों पर विजयी बनाने की भावुक अपील की। मोदी ने कांगड़ा जिले में अपनी पहली रैली में कहा कि कांग्रेस जनता को धोखा देने वाली पार्टी है। यह धोखेबाज पार्टी है।
उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को झूठ का पुलिंदा करार दिया। गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि ये कांग्रेस का घोषणापत्र नहीं, धोखापत्र है। मोदी ने जनता से अपील की हमें 300 कमल दीजिए और हम भारत को मजबूत सरकार देंगे।
उन्होंने भावनात्मक रूप से जनता को अपने पक्ष में करने के लिए अपने आधे घंटे के भाषण में करगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन विक्रम सिंह का नारा-'ये दिल मांगे मोर' का तीन बार इस्तेमाल किया।
कैप्टन बत्रा 1999 के करगिल युद्ध के दौरान जम्मू एवं कश्मीर के काक्सार सेक्टर के टाइगर हिल में शहीद हो गए थे। उनका संबंध इसी शहर से है और उनकी मां कमल कांता बत्रा हमीरपुर से आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि देखिए, किस तरह कांग्रेस ने 'वन रैंक, वन पेंशन' को लेकर सेवारत लोगों को भ्रमित किया है। वे पिछले कई चुनावों से ऐसा ही कर रहे हैं।
मोदी ने कहा कि जब हम मेजर सोमनाथ शर्मा और विक्रम बत्रा का नाम लेते हैं, हम गर्व महसूस करते हैं। हमारा मन कहता है, 'ये दिल मांगे मोर'। 18 से 28 साल के बीच के उम्मीदवारों से अपील करते हुए मोदी ने कहा कि हम विगत एक दशक में टूटे आपके सपनों को पूरा करेंगे।
उन्होंने कहा कि आपने देश में शासकों को 60 साल का वक्त दिया है। आप इस सेवक को सिर्फ 60 महीने का वक्त दें। ये दिल मांगे 60 महीने। पुरानी यादों में जाते हुए मोदी ने कहा कि मैंने सालों यहां बिताए हैं और शांता कुमारजी जैसे नेताओं के साथ समय बिताया है। उन्होंने मुझे काफी कुछ सिखाया है। दो बार मुख्यमंत्री रह चुके शांता कुमार कांगड़ा से भाजपा उम्मीदवार हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.