भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, 'दामाद श्री' के विकास मॉडल पर जारी की फिल्म
Advertisement

भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार, 'दामाद श्री' के विकास मॉडल पर जारी की फिल्म

लोकसभा चुनाव के इस महासमर में कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर लगातार जारी है। इसी कड़ी में रविवार को भाजपा के मीडिया संयोजक रविशंकर प्रसाद ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के विकास मॉडल को लेकर एक वीडियो जारी कर बड़ा खुलासा किया है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो/प्रवीण कुमार
नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के इस महासमर में कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर लगातार जारी है। इसी कड़ी में रविवार को भाजपा के मीडिया संयोजक रविशंकर प्रसाद ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के विकास मॉडल को लेकर एक वीडियो जारी कर बड़ा खुलासा किया है।
चुनावी मौसम में भाजपा का यह वीडियो फिल्म कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और दामाद जी रॉबर्ड वाड्रा पर बड़ा हमला माना जा रहा है। वाड्रा पर जमीन घोटाले का आरोप लगाते हुए भाजपा ने एक फिल्म दिखाई। इसके अलावा ‘दामाद श्री’ नाम से जारी एक पुस्तिका में आरोप लगाया गया है कि ‘सासू मां’ (सोनिया गांधी) ने अपने दामाद को पूरी छूट दे रखी है और वाड्रा ‘फर्जी लेन देन’ कर रहे हैं।
रविशंकर प्रसाद ने भाजपा मुख्यालय में इस पुस्तिका को जारी करते हुए कहा कि तत्कालीन कांग्रेस शासित हरियाणा और राजस्थान सरकारों ने वाड्रा को बिना पूंजी निवेश के करोड़ों रूपयों के कारोबारी साम्राज्य को खड़ा करने में जो मदद दी है वह ‘शासकीय प्रोत्साहित पूंजीवाद’ (क्रोनी कैपिटलिज़्म) का जीता जागता उदाहरण है।
प्रसाद ने प्रियंका के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, गांधी परिवार के एक सदस्य ने नैतिक बल और बड़े दिल की बात कही है। तो वही बताएं कि किस नैतिक बल और बड़े दिल से राबर्ट वाड्रा ने बिना पैसा लगाए कुछ ही सालों में 300 करोड़ रूपयों से अधिक का साम्राज्य खड़ा कर लिया।’ पार्टी की ओर से जारी पुस्तिका में वाड्रा का ‘घोटालों का बादशाह, जमीन का कारोबारी या गुनहगार और देश का सौदागर’ आदि उपमाओं के साथ उल्लेख किया गया है।
पुस्तिका में कटाक्ष करते हुए कहा गया है, ‘जमीन से जुड़े नेता तो कई देखे लेकिन जमीन से जुड़ने का अनूठा तरीका अपनाकर दामाद जी उसे अपने नाम करा लेते हैं। भाई-भतीजावाद पहले देखा था लेकिन अब दामादवाद की नई परंपरा शुरू हुई है।’ पुस्तिका में कहा गया, ‘हरियाणा में 54 और राजस्थान में 154 एकड़ से अधिक रकबे की भूमि किसी को खरीदने-बेचने की अनुमति नहीं है, मगर ‘दामादजी’ पर यह नियम लागू नहीं होता। जमीन के लिए जमीर बेच दिए गए। लेकिन अब हम माफ नहीं करेंगे। इस चुनाव में देश की जनता माफ नहीं करेगी।’
इसमें आरोप लगाया गया कि सोनिया गांधी से मिल रहे कथित ‘संरक्षण’ के कारण हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और राजस्थान के तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस आला कमान से राजनीतिक लाभ कमाने के लिए सारे नियम कानून ताक पर रखकर वाड्रा का कारोबार बढ़ाने में शासकीय प्रोत्साहन दिया। भाजपा नेता ने कहा कि वाड्रा में अगर वास्तव में इतनी उद्यमशीलता है कि वह बिना पूंजी निवेश के करोड़ों रूपए कमा सकते हैं तो वह उन राज्यों में ऐसा कुछ क्यों नहीं कर पाए जहां कांग्रेस शासन में नहीं है।
रविशंकर प्रसाद ने कहा, `अब तक मैं कांग्रेस के नेताओं से पूछता आया हूं, लेकिन अब मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि वे बताएं कि वाड्रा के विकास का मॉडल क्या है।` भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस दरिया दिल की बात करती है। उन्होंने किस दरिया दिली से रॉबर्ट वाड्रा की मदद की कि उन्होंने इतना बड़ा इंपायर खड़ा कर लिया।`

Trending news