एनडीए को सशर्त समर्थन देने को बीजेडी तैयार

बीजद के एक वरिष्ठ नेता ने केंद्र में सरकार गठन में राजग को अपनी पार्टी का सशर्त समर्थन देने का संकेत दिया। बीजद के मुख्य सचेतक प्रभात त्रिपाठी ने एक समाचार चैनल से मंगलवार को कहा कि समूचे देश की राय को ध्यान में रखते हुए केंद्र में राजग को सशर्त समर्थन प्रदान करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

भुवनेश्वर : बीजद के एक वरिष्ठ नेता ने केंद्र में सरकार गठन में राजग को अपनी पार्टी का सशर्त समर्थन देने का संकेत दिया। बीजद के मुख्य सचेतक प्रभात त्रिपाठी ने एक समाचार चैनल से मंगलवार को कहा कि समूचे देश की राय को ध्यान में रखते हुए केंद्र में राजग को सशर्त समर्थन प्रदान करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि पार्टी राजग को समर्थन देगी अगर भाजपा के नेता ओड़िशा को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा करें। उन्होंने कहा कि एक क्षेत्रीय पार्टी होने के नाते बीजद को राज्य के हित को ध्यान में रखना चाहिए।
गौरतलब है कि ओड़िशा की लंबे समय से विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग रही है। बीजद के एक अन्य नेता ने कहा कि इसके अलावा बीजद यह भी चाहेगी कि केंद्र से स्पष्ट आश्वासन मिले कि ओड़िशा का कोई भी हिस्सा आंध्र प्रदेश में बहुद्देशीय पोलावरम परियोजना के कार्यान्वयन से प्रभावित नहीं होगा। बीजद प्रमुख और ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दावा किया है कि साल 2009 में भगवा पार्टी के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद से उनकी पार्टी ने कांग्रेस और भाजपा के साथ समान दूरी बना रखी है। पटनायक ने इससे पहले यह भी कहा था कि नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री बनने के लिए अखिल भारतीय स्वीकार्यता नहीं है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.