भाजपा ने हमारे मैनिफेस्टो की नकल की : राहुल
Advertisement

भाजपा ने हमारे मैनिफेस्टो की नकल की : राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हमारी पार्टी के घोषणापत्र की नकल की है और उसका एकमात्र उद्देश्य नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने पर है।

fallback

उदयपुर/झुंझुनू (राजस्थान): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हमारी पार्टी के घोषणापत्र की नकल की है और उसका एकमात्र उद्देश्य नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने पर है। उन्होंने कहा कि भाजपा का `गुब्बारा` फूट जाएगा, जैसा कि 2004 और 2009 के आम चुनाव में हुआ था। राहुल ने जयपुर से 400 किलोमीटर दूर उदयपुर में एक रैली में कहा कि हमें घोषणापत्र बनाने में छह महीने लग गए। इसे तैयार करने के लिए हम देशभर में घूमे, लोगों से मिले और जाना कि वे क्या चाहते हैं। उनकी मांगें और जरूरतों को समझते हुए हमने घोषणापत्र तैयार किया लेकिन भाजपा ने हमारे घोषणापत्र की नकल कर ली। राहुल ने कहा कि भाजपा ने सिर्फ हाथ के चिह्न को हटाकर कमल लगा दिया और घोषणापत्र तैयार कर दिया।
उन्होंने कहा कि वे एक रैंक एक पेंशन की बात करते हैं, जबकि हमने इसे लागू कर दिया है। वे विनिर्माण कॉरीडोर बनाने की बात कर रहे हैं जबकि हमने औद्योगिक कॉरीडोर पर काम शुरू कर दिया है।
मोदी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि भाजपा का एकमात्र उद्देश्य संघ (आरएसएस) के एक पूर्व प्रचारक को जैसे-तैसे प्रधानमंत्री पद पर बिठा देने का है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं है कि देश में गरीबी है और अब भी लोग भूख से मर रहे हैं। वह केवल `एक व्यक्ति` के लिए सत्ता हासिल करना चाहते हैं।
इससे पहले झुंझुनू में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2004 और 2009 में देश को गुमराह किया था, लेकिन इसका गुब्बारा फूट गया। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए राहुल ने कहा कि हमने 15 करोड़ लोगों को गरीबी से उबारा। यह कोई छोटा काम नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कमजोरों, गरीबों और किसानों के लिए है।
राहुल ने कहा कि हममें और विपक्ष में एक अंतर है। हम सबकी चिंता करते हैं, लेकिन वे चुनिंदा लोगों के लिए ही राजनीति करते हैं। वे गुजरात के विकास के बारे में बात करते हैं और हम गरीबों और दलितों व महिलाओं को अधिकार देने के बारे में बात करते हैं। राहुल ने गुजरात के वडोदरा और उत्तर प्रदेश के वाराणसी से भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।
मोदी ने एक बयान में कहा था कि मैं (मोदी) प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहता, मैं चौकीदार बनना चाहता हूं।` उनके इस बयान पर टिप्पणी करते हुए राहुल ने उनका नाम लिए बिना कहा कि भाजपा तिजोरी के चौकीदार के बारे में बात करती है, लेकिन मैंने सुना है कि चौकीदार भी चोरी करते हैं। हम (कांग्रेस) सभी भारतीयों को सशक्त बनाना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार के बारे में बात करती है। लेकिन उसे अपने शासन वाले राज्यों में व्याप्त भ्रष्टाचार नहीं दिखती। इस मौके पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी रैली को संबोधित किया। (एजेंसी)

Trending news