close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केंद्रीय मंत्री ने ‘वास्तु’ के हिसाब से रखवाए ईवीएम

एक निर्वाचन अधिकारी ने कथित रूप से केंद्रीय मंत्री के एच मुनियप्पा की अपील पर ईवीएम मशीन की दिशा बदलकर उसे ‘वास्तु’ के अनुरुप रखा। लेकिन निर्वाचन अधिकारी को यह कार्रवाई महंगी पड़ी और उन्हें कोलार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया गया।

कोलार (कर्नाटक) : एक निर्वाचन अधिकारी ने कथित रूप से केंद्रीय मंत्री के एच मुनियप्पा की अपील पर ईवीएम मशीन की दिशा बदलकर उसे ‘वास्तु’ के अनुरुप रखा। लेकिन निर्वाचन अधिकारी को यह कार्रवाई महंगी पड़ी और उन्हें कोलार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया गया।
कोलार के उपायुक्त और निर्वाचन अधिकारी डीके रवि ने यहां संवाददाताओं को बताया कि मुनियप्पा की अपील पर वास्तु के अनुकूल मशीन की दिशा बदलने को लेकर अधिकारी को हारोहल्ली मतदान केंद्र से स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि ईवीएम मशीन की दिशा या स्थिति बदलना गैर कानूनी है।
रवि ने बताया कि जैसे ही मुनियप्पा मतदान करने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे, वह ईवीएम को दक्षिण दिशा में रखा देखकर परेशान हो गए और उन्होंने अपने समर्थकों की मदद से ईवीएम को उत्तर पूर्वी दिशा में रख दिया। उपायुक्त ने बताया कि यह सूचना मिलने पर मैंने निर्वाचन अधिकारी को मुनियप्पा के निर्देशों का पालन करने के लिए स्थानांतरित कर दिया। रवि ने इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया कि ईवीएम की दिशा बदलने वाले मुनियप्पा के समर्थकों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। उन्होंने कहा कि मैं आपसे जल्द ही बात करूंगा। (एजेंसी)