चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, एक और पार्टी उम्मीदवार रमेश चंद्र तोमर बीजेपी में शामिल

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट (नोएडा) पर कांग्रेस को उस वक्त बड़ा करारा झटका लगा जब पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार ने पार्टी छोड़ दिया। यही नहीं, यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार रमेश चंद्र तोमर ने पार्टी का दामन छोड़ने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्ली : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट (नोएडा) पर कांग्रेस को उस वक्त बड़ा करारा झटका लगा जब पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार ने पार्टी छोड़ दिया। यही नहीं, यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार रमेश चंद्र तोमर ने पार्टी का दामन छोड़ने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए। वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दूसरे ऐसे प्रत्याशी हैं जिन्होंने टिकट मिलने के बाद पार्टी छोड़ दी।
गौर हो कि गौतमबुद्ध नगर से कांग्रेस प्रत्याशी रमेश चंद्र तोमर पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह की उपस्थिति में गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए। तोमर पिछले लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर खड़े हुए थे और चुनाव हार गए थे। गाजियाबाद से तीन बार भाजपा सांसद रह चुके तोमर पांच साल से अधिक समय के बाद पार्टी में लौट आए हैं।
बाद में तोमर ने कहा कि वह अपने घर लौट आए हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की ओर से सुशासन और विकास का भरोसा दिये जाने के बाद मैंने भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया। बता दें कि 10 अप्रैल को यहां मतदान होगा और इसके ठीक पहले उम्मीदवार के पार्टी छोड़कर चले जाने से कांग्रेस की फजीहत हुई है। तोमर के कांग्रेस से बीजेपी में जाने के बाद इस सीट पर बीजेपी को बड़ा फायदा होता नजर आ रहा है।