close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बरेली में झुमका नहीं `सबका` गिरना तय: नरेंद्र मोदी

बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को बरेली में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
बरेली: बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को बरेली में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा कि चुनाव के समय ही कांग्रेस को गरीबों की याद आती है। चुनाव आते ही कांग्रेसी गरीब, गरीब, गरीब की माला जपने लगते हैं।
राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जो सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए वह लोग क्या जानें गरीबी क्या होती है? उन्होंने दिल्ली में बैठे लोगों ने देश को बर्बाद किया। पिछले 10 वर्षों में लोगों के जीवन में कोई बदलाव नहीं आया। कांग्रेस के लिए तो 365 दिन अप्रैल फूल है और वह लोगों को बेवकूफ बनाती है।
मोदी ने कहा कि जब भाजपा ने घोषणा की थी कि मोदी हमारे पीएम पद के उम्मीदवार होंगे तब कांग्रेस खुशी मना रही थी लेकिन अब कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक क्या हो रहा है? उन्होंने कहा कि जब अगला प्रधानमंत्री 300 सीटों लेकर संसद में बैठेगा तो दुनिया भी उसकी बात सुनेगी। भारी भीड़ वाली इस रैली में मोदी ने लोगों से बरेली में कांग्रेस,समाजवादी पार्टी और बसपा को हराने की अपील की। मोदी ने कहा कि अब बरेली में झुमका नहीं गिरना है। अब सबका (सपा,बसपा और कांग्रेस) गिरना है।
मोदी ने कहा कि भाजपा में जब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित हो रहा था तब कांग्रेस और उसके सहयोगी दल कह रहे थे कि इस पर भाजपा में घमासान होगा। नाम घोषित होते ही प्रचार शुरू किया कि कोई सहयोगी नहीं मिलेगा, लेकिन उत्तर से लेकर दक्षिण तक दर्जन भर नये साथी भाजपा को मिल चुके हैं। इसलिये कांग्रेस और संप्रग नेता अस्थिरता पैदा करने में लगे हैं लेकिन यह हथकंडे काम नहीं आएंगे।
उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव तथा उनके कुनबे पर हमला करते हुए उन्होंने कहा ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हमसे शेर मांग रहे थे। हमने सोचा कि इसको देखकर से उनमें दम आ जाएगा। लेकिन गुजरात के शेर को सम्भालना उनके बस का रोग नहीं है। इसलिये उन्होंने तय किया है कि इस शेर से डर लग रहा है इसको तो पिंजरे में ही रखना पड़ेगा।’’ मोदी ने कहा ‘नेताजी (मुलायम), आपके सुपुत्र (अखिलेश), बहूजी (डिम्पल) और भाई साहब, पूरा परिवार एक बार गीर के जंगलों में आइये, वहां शेर बेखौफ घूमता है। हमें उसे पिंजरों में नहीं बंद करना पड़ता। गुजरात का शेर शेरदिल लोगों के साथ जीना चाहता है।’ उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने देश को ‘जय जवान, जय किसान’ का मंत्र दिया था। एक जमाना था हिन्दुस्तान विदेशों से अनाज मंगवाता था। शास्त्री जी के आहवान पर किसानों ने इतना पसीना बहाया कि अन्न के भंडार भर दिये।
मोदी ने कहा ‘जय जवान जय किसान को जवानों और किसानों ने जीकर दिखाया लेकिन क्या कांग्रेस के शासन में जय जवान या जय किसान नजर आ रहा है। हिन्दुस्तान के जवानों के सिर पाकिस्तान काटकर ले जाए और दिल्ली की सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है।’
(एजेंसी इनपुट के साथ)