कांग्रेस ने खो दिया है सत्ता में लौटने का अधिकार : मुलायम
Advertisement

कांग्रेस ने खो दिया है सत्ता में लौटने का अधिकार : मुलायम

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज कहा कि मुल्क को महंगाई के शिकंजे में जकड़ने वाली कांग्रेस ने अब सत्ता में लौटने का अधिकार खो दिया है।

गोंडा : समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज कहा कि मुल्क को महंगाई के शिकंजे में जकड़ने वाली कांग्रेस ने अब सत्ता में लौटने का अधिकार खो दिया है।
यादव ने गोंडा से सपा प्रत्याशी नन्दिता शुक्ला के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि कांग्रेसनीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल में देश की जनता महंगाई के बोझ तले कुचल गयी। देश को महंगाई के शिकंजे में जकड़ने वाली कांग्रेस को अब सत्ता में लौटने का अधिकार नहीं रह गया है।
आमतौर पर भाजपा और उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर हमलावर रहने वाले सपा प्रमुख ने अपने भाषण में उनका जिक्र नहीं किया। लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनने और उसमें सपा की अहम भूमिका होने का दावा करत हुए यादव ने कहा कि चुनाव के बाद केन्द्र में सपा की या उसके समर्थन से सरकार बनने पर गरीब सवर्णो को भी दलितों की तरह आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। इसके लिये आयोग बनाया जाएगा।
उन्होंने यह भी कहा कि सपा की सरकार बनने पर सच्चर समिति की सिफारिशों को लागू करके मुसलमानों को भी आरक्षण का फायदा मुहैया कराया जाएगा। उत्तर प्रदेश मंत्रिमण्डल से बख्रास्त किये गये कृषि मंत्री आनन्द सिंह निर्वाचन क्षेत्र में हुई इस जनसभा में यादव ने कहा कि पार्टी को धोखा देने वालों को माफ नहीं किया जाएगा। (एजेंसी)

Trending news