भड़काऊ भाषण: गिरिराज सिंह के आवास पर छापेमारी, आज सरेंडर करने को लेकर संशय

आपत्तिजनक बयान देने के बाद झारखंड में गैर जमानती वारंट जारी होने के मामले में बिहार के नवादा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह गुरुवार को अदालत के समक्ष आत्मसर्मपण करेंगे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह कहां (बोकारो या पटना) आत्मसमर्पण करेंगे।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
पटना : आपत्तिजनक बयान देने के बाद झारखंड में गैर जमानती वारंट जारी होने के मामले में बिहार के नवादा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह गुरुवार को अदालत के समक्ष आत्मसर्मपण करेंगे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह कहां (बोकारो या पटना) आत्मसमर्पण करेंगे।
इस बीच, पुलिस आज गिरिराज के लखीसराय स्थित घर पहुंची लेकिन वह घर पर नहीं मिले। वहीं, गिरिराज के भाई ने आज कहा कि वह (गिरिराज) शुक्रवार को सरेंडर करेंगे।
भड़काऊ भाषण देने के मामले में फंसे बिहार के पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह की गिरफ्तारी के लिए पटना तथा बड़हिया स्थित उनके आवास पर बोकारो पुलिस ने बुधवार रात छापेमारी की, लेकिन वह आवास पर नहीं मिले। हालांकि गिरिराज के गुरुवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण करने की संभावना है। बिहार पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि बोकारो के अनुमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी की ओर से बुधवार को एक गैर जमानतीय वारंट जारी होने के बाद बोकारो पुलिस गिरिराज की गिरफ्तारी के लिए लखीसराय के बड़हिया पहुंची और उनके पैतृक आवास पर छापेमारी की।
बड़हिया में गिरिराज के नहीं मिलने के बाद बोकरो पुलिस पटना पहुंची। पटना पुलिस के सहयोग से पटना स्थित उनके आवास पर छापेमारी की गई, लेकिन वह वहां भी नहीं मिले। इससे पहले बुधवार को गिरिराज ने पत्रकारों से बातचीत में गुरुवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण करने के संकेत दिए थे।
पटना के पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि बोकारो पुलिस और पटना पुलिस ने गिरिराज सिंह की गिरफ्तारी के लिए आज प्रात: 5 बजे छापा मारा पर वे अपने घर पर नहीं मिले। जयंतकांत ने बताया कि झारखंड पुलिस का दल अभी भी पटना में मौजूद है और पटना पुलिस गिरिराज सिंह की गिरफ्तारी में उसे सहयोग कर रही है। गिरिराज का मोबाईल फोन बंद है और उनके घर का फोन नंबर स्थायी रूप से काट दिया गया है। झारखंड में गैर जमानती वारंट जारी होने पर गिरिराज ने कल कहा था कि वे आज अदालत के समक्ष आत्मसर्मपण करेंगे। उनसे पूछा गया था कि वे बिहार या झारखंड में से कहां की अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे। लेकिन उन्होंने इस बारे में बताने से इंकार कर दिया था।
उल्लेखनीय है कि गिरिराज पर 18 अप्रैल को झारखंड के बोकरो और देवघर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप है। नवादा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह के पटना हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा था कि देश में जो लोग नरेंद्र मोदी का विरोध कर रहे हैं वे पाकिस्तान परस्त हैं और उनके लिए हिंदुस्तान में रहने की जगह नहीं है। विशेष कार्यपालक पदाधिकारी दुर्गादत्त झा द्वारा गत 21 तारीख की रात्रि में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पटना हवाई अड्डा थाना में मामला दर्ज कराया गया था। इस मामले में बोकारो के हरला और देवघर के मोहनपुर थाना में अलग-अलग मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने सिंह की चुनावी सभा और रैलियों पर रोक लगा दी थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.