ममता बनर्जी पर दिए भाषण को लेकर चुनाव आयोग ने मांगी मोदी के बयान की सीडी

चुनाव आयोग बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी पर कुछ सख्‍त होती नजर आ रही है। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर लोकसभा क्षेत्र में बीते दिनों एक चुनावी रैली में दिए गए मोदी के भाषण की सीडी और प्रतिलिपि देने को कहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इसमें आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं हुआ था।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : चुनाव आयोग बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी पर कुछ सख्‍त होती नजर आ रही है। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर लोकसभा क्षेत्र में बीते दिनों एक चुनावी रैली में दिए गए मोदी के भाषण की सीडी और प्रतिलिपि देने को कहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इसमें आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं हुआ था।
गौर हो कि इस भाषण के दौरान मोदी ने ममता की पेंटिंग को लेकर बयान दिया था। इसके बाद टीएमसी ने डिफेमेशन केस करने की धमकी दी थी।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में विशेष कार्याधिकारी अमित रॉय चौधरी ने बताया कि `हमने हुगली के जिला मजिस्ट्रेट से कल श्रीरामपुर संसदीय क्षेत्र में दिये गये नरेंद्र मोदी के भाषण की सीडी और प्रतिलिपि देने को कहा है। हालांकि रॉय चौधरी ने कहा कि आयोग को इस संबंध में अभी कोई शिकायत नहीं मिली है और चुनाव आयोग ने अनेक टीवी चैनलों की खबरों के आधार पर स्वत: संज्ञान लेते हुए यह कदम उठाया है।
मोदी ने बीते दिनों श्रीरामपुर की रैली में कहा था कि आपकी ममता की पेंटिंग 4 लाख, 8 लाख या 15 लाख रुपये की बिकती थीं लेकिन क्या वजह है कि आपकी एक पेंटिंग 1.80 करोड रुपये में बिकी। मैं कला की इज्जत करता हूं। लेकिन किस व्यक्ति ने पेंटिंग 1.80 करोड रुपये में खरीदी। ममता पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कहा था कि आपकी पेंटिंग किसने खरीदीं, उन्होंने किस दाम पर इन्हें खरीदा। अचानक उन्हें आपकी प्रतिभा नजर आ गई। बंगाल की जनता यह सब जानना चाहती है।
रॉय चौधरी ने कहा कि चुनाव आयोग पूरी तरह भाषण की पडताल कर देखेगा कि क्या आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.