मेरे लिए चुनाव प्रचार करे गांधी परिवार: अजय राय

प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और आप नेता अरविंद केजरीवाल को वाराणसी से चुनौती दे रहे कांग्रेसी उम्मीदवार अजय राय गुरुवार को इस महासंग्राम के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

वाराणसी : प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और आप नेता अरविंद केजरीवाल को वाराणसी से चुनौती दे रहे कांग्रेसी उम्मीदवार अजय राय गुरुवार को इस महासंग्राम के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
यहां से मौजूदा विधायक राय ने कहा कि वह पहले ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से उनका समर्थन मांग चुके हैं और चाहते हैं कि वे दोनों उनके लिए यहां प्रचार करें। इस सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने 2009 में जीत हासिल की थी। राय ने कहा कि मैं 17 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करूंगा।
केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा मेरे नामांकन के लिए आने को राजी हो गए हैं। मैं पहले ही सोनिया गांधी, राहुल गांधी तथा अन्य नेताओं से महादेव की इस धरती पर आकर प्रचार के लिए अपील कर चुका हूं। वाराणसी सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का काम 17 अप्रैल से शुरू होगा और यह 24 अप्रैल तक जारी रहेगा। यहां मतदान चुनाव प्रक्रिया के अंतिम चरण में 12 मई को होगा। कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि प्रियंका गांधी पहले ही स्पष्ट कर चुकी हैं कि वह केवल रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार करेंगी जो कि क्रमश: उनकी मां सोनिया और भाई राहुल गांधी के निर्वाचन क्षेत्र हैं लेकिन वह उनसे वाराणसी में चुनाव प्रचार के लिए अपील करेंगे।
राय ने कहा कि मैं अभी भी उनसे अपील करूंगा कि वे यहां प्रचार करें। आप के केजरीवाल आज सुबह यहां महीना भर चलने वाले प्रचार अभियान के लिए पहुंच चुके हैं। उनके 23 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की संभावना है। (एजेंसी)