लालू की पत्नी और बेटी हारीं, रामविलास पिता-पुत्र जीते

बिहार में वर्तमान लोकसभा चुनाव का परिणाम नेताओं के रिश्तेदारों के लिए मिला-जुला रहा जहां लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी और उनकी पुत्री मीसा भारती चुनाव हार गई, वहीं लोजपा के रामविलास पासवान खुद, पुत्र और भाई ने चुनाव में जीत दर्ज की।

नई दिल्ली : बिहार में वर्तमान लोकसभा के चुनाव का परिणाम नेताओं के रिश्तेदारों के लिए मिला जुला रहा जहां लालू प्रसाद की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी पुत्री मीसा भारती चुनाव हार गई, वहीं लोजपा के रामविलास पासवान खुद, पुत्र और भाई ने चुनाव में जीत दर्ज की।
लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान जमुई से चुनाव लड़ रहे हैं तो राम विलास खुद हाजीपुर से मैदान में है। उनके छोटे भाई रामचंद्र पासवान समस्तीपुर से पार्टी उम्मीदवार बनाये गए थे। तीनों ने चुनाव में जीत दर्ज की।
बिहार की 40 सीटों में से नौ लोकसभा सीटें ऐसी सामने आई थी जहां से कई दिग्गजों के रिश्तेदार किसी न किसी दल से चुनाव में खम ठोक रहे थे। इन सीटों में पूर्णिया, औरांगाबाद, समस्तीपुर, सुपौल, मधेपुरा, सारण, पाटलिपुत्र प्रमुख है। इन सीटों पर कई दिग्गजो के रिश्तेदारों के उतरने के कारण यहां मुकाबला काफी रोचक बन गया था।
सुपौल से कांग्रेस के टिकट पर पूर्व सांसद रंजीत रंजन मैदान में थीं तो उनके पति राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मधेपुरा से राजद के टिकट पर चुनाव में किस्मत आजमा रहे थे। दोनों ने चुनाव में जीत दर्ज की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.