लोकसभा चुनाव 2014: वाराणसी में रिकॉर्ड 58.26% हुआ मतदान

वाराणसी लोकसभा सीट पर कल रिकॉर्ड 58.26 फीसदी मतदान हुआ। इस सीट पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल आमने-सामने हैं।

वाराणसी : वाराणसी लोकसभा सीट पर कल रिकॉर्ड 58.26 फीसदी मतदान हुआ। इस सीट पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल आमने-सामने हैं। साल 2009 में उत्तर प्रदेश की इस लोकसभा सीट पर करीब 46 फीसदी मतदान हुआ था और पिछली बार के मुकाबले इस बार मतदान में 12 फीसदी से अधिक का इजाफा हुआ।
वाराणसी लोकसभा सीट पर इस बार 42 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं जो इस सीट के लिए अपने आप में एक रिकॉर्ड है। जिले के निर्वाचन अधिारियों ने पहरिया इलाके स्थित स्ट्रांग रूम का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इस इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। जिला अधिकारी और निर्वाचन अधिकारी प्रांजल यादव ने चुनाव अधिकारियों के साथ मतगणना केंद्र पर बैठक कर स्थिति की समीक्षा की। यहां आगामी 16 मई को मतगणना होगी।
(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.