जेडी (यू) के जारी की 14 उम्मीदवारों की सूची

जनता दल यूनाइटेड ने आज कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र सहित पांच राज्यों में लोकसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

नई दिल्ली : जनता दल यूनाइटेड ने आज कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र सहित पांच राज्यों में लोकसभा चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी महासचिव अरुण कुमार श्रीवास्तव ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आज जारी की गई सूची में कर्नाटक में आठ, महाराष्ट्र में तीन, मणिुपर, पश्चिम बंगाल और केरल में एक-एक सीट के लिए उम्मीदवार के नाम शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि इससे पहले पार्टी बिहार, झारखंड, राजस्थान और गुजरात में लोकसभा चुनावों के लिए तकरीबन 60 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। श्रीवास्तव ने कहा कि पार्टी ने राजधानी के पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में सोशलिस्ट पार्टी के उम्मीदवार प्रेम सिंह को समर्थन देने का निर्णय किया है। सोशलिस्ट पार्टी के महासचिव प्रेम सिंह दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं और पिछले चार दशक से समाजवादी आंदोलन में सक्रिय रहे हैं।
जदयू महासचिव ने बताया कि पार्टी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था लेकिन उसके उम्मीदवार जगदीश शर्मा का नामांकन पत्र कुछ तकनीकी कारणों से रद्द हो गया है। उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव 4 अप्रैल को बिहार के मधेपुरा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.