मोदी के लिए `भद्रा` अभिजीत मुहूर्त में बदलेगा!

24 अप्रैल को बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नामांकन को लेकर ज्योतिषियों के बीच विवाद अब भी जारी है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
वाराणसी: 24 अप्रैल को बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नामांकन को लेकर ज्योतिषियों के बीच विवाद अब भी जारी है। पहले तो नामांकन की तारीख को लेकर गुजरात के ज्योतिषियों का मत था कि 24 अप्रैल की तारीख उनके लिए शुभ रहेगी, लेकिन वाराणसी के ज्योतिषियों ने कहा कि भद्रकाल में नामांकन भरना शुभ नहीं है।
वाराणसी के ज्योतिषों के मुताबिक ज्योतिष शास्त्र में भद्राकाल किसी भी शुभ कार्य के लिए सही नहीं माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दौरान किसी भी काम में सफलता कोसो दूर रहती है। यह भी कहा जा रहा है कि तीन तरह के भद्राकाल में मृत्युलोक की भद्रा तो और भी ठीक नहीं है। यहां के ज्योतिषों के मुताबिक मोदी के नामांकन के दिन पूरे समय मृत्युलोक की भद्रा रहेगी। दोपहर में राहुकाल भी है। भद्रा में किसी भी बड़े संकल्प के विफल होने की आशंका शत-प्रतिशत रहती है। दरअसल माना जा रहा है कि मोदी दोपहर साढे ग्यारह से एक बजे तक नामांकन भर सकते हैं और इस समय भद्राकाल है जो अशुभ माना जाता है।
लेकिन कुछ ज्योतिषियों के मुताबिक भद्रा काल में करने पर अनिष्ट से बचाने का उपाय भी है। कार्य शुरु करने के पहले महामृत्युंजय की पूजा-अर्चना अनिवार्य है। लिहाजा वाराणसी में कुछ जगहों पर मोदी के लिए इससे जुड़ा पूजा पाठ हो रहा है जिससे के भद्राकाल की स्थिति को टाला जा सके।
दरअसल कुछ ज्योतिषियों का यह भी मानना है कि मोदी नामांकन से पहले कालभैरव और विश्वनाथ मंदिर जाकर पूजन करेंगे। ऐसी मान्यता है कि किसी भी शुभ काम से पहले भोले के इन दो मंदिरों में अराधना से भद्रा का दोष दूर हो जाएगा।
यह भी कहा जा रहा है कि मोदी को वाराणसी के बजाय गुजरात के पंडितों पर ज्यादा भरोसा है। वाराणसी के कई ज्योतिषियों ने मोदी के नामांकन को लेकर 17, 20 और 22 अप्रैल की तारीखें सुझाई थीं। पहले यह माना जा रहा था कि मोदी 22 को पर्चा भरने बनारस पहुंचेंगे और भाजपा ने तैयारियां भी शुरू कर दी थीं, लेकिन बाद में गुजराती पंडितों ने मोदी को 24 अप्रैल की तारीख बताई। इससे यह जाहिर होता है कि मोदी को बनारसी पंडितों से ज्यादा गुजरात के पंडितों पर भरोसा है।
(एजेंसी इनपुटे के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.