मोदी की बस्तर में चुनावी जनसभा आज, सुरक्षा कड़ी

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की सभा को देखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की सभा को देखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने यहां बताया कि 28 तारीख को बस्तर क्षेत्र के कोंडागांव में मोदी की सभा को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
अधिकारियों ने बताया कि कोंडागांव स्टेडियम में बस्तर और कांकेर लोकसभा क्षेत्र की जनता को मोदी संबोधित करेंगे। मोदी की सभा को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने कोडागांव स्टेडियम का दौरा किया तथा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सभा स्थल क्षेत्र में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली है कि नक्सली लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के लिए राजनीतिक दलों के नेताओं को निशाना बना सकते हैं। सूचना के बाद क्षेत्र में सभी दलों के नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं किसी भी अप्रिय वारदात को रोकने के लिए पुलिस दल को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।
राज्य के बस्तर लोकसभा सीट के लिए 10 अप्रैल को तथा कांकेर सीट के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा। बस्तर लोकसभा सीट में भारतीय जनता पार्टी ने मौजूदा सांसद दिनेश कश्यप को तथा कांकेर लोकसभा सीट में भाजपा ने पूर्व मंत्री विक्रम उसेंडी को अपना उम्मीदवार बनाया है।
राज्य में 17 अप्रैल को राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीट के लिए भी मतदान होगा जबकि सात अन्य सीटों सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर चांपा, रायपुर, दुर्ग, कोरबा और बिलासपुर के लिए 24 अप्रैल को मतदान होगा। (एजेंसी)