अल्लाह ने राजीव और संजय गांधी को सजा दी: आजम

अपने कथित नफरत फैलाने वाले भाषणों के बाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने आज कहा कि आपातकाल के दौरान ‘जबरन’ नसबंदी कराने और अयोध्या के विवादित स्थल पर ‘शिलान्यास’ के लिए अल्लाह ने संजय गांधी और राजीव गांधी को सजा दी।

बिजनौर : अपने कथित नफरत फैलाने वाले भाषणों के बाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने आज कहा कि आपातकाल के दौरान ‘जबरन’ नसबंदी कराने और अयोध्या के विवादित स्थल पर ‘शिलान्यास’ के लिए अल्लाह ने संजय गांधी और राजीव गांधी को सजा दी।
खान ने यहां चुनावी रैली में कहा, ‘राजीव गांधी ने बाबरी मस्जिद में प्रवेश द्वारों को खोलने के आदेश दिए थे जबकि संजय गांधी ने बलप्रयोग से नसबंदी कार्यक्रम चलाया और दोनों को अल्लाह ने इसकी सजा दी।’ संजय गांधी 1980 में दिल्ली में एक विमान दुर्घटना में मारे गए थे जबकि राजीव गांधी की 21 मई, 1991 को चेन्नई के पास हत्या कर दी गयी।
प्रधानमंत्री पद के भाजपा उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के अपनी शादी की बात मानने पर चुटकी लेते हुए खान ने कहा ‘जो आदमी अपनी पत्नी का नहीं हो सका वह देश का क्या होगा।’ खान ने साथ ही कहा कि मुस्लिम मतों का विभाजन अल्पसंख्यक समुदाय के लिए ‘घातक’ होगा।
उन्होंने कहा, ‘अगर आपके मतों का विभाजन हुआ तो यह आपके लिए घातक होगा। यह चुनाव केवल चुनाव नहीं हैं बल्कि फासीवादी ताकतों के खिलाफ एक युद्ध है जिसे हमें जीतना होगा।’ (एजेंसी)