सोनिया, राहुल के इस्तीफे की पेशकश अटकलबाजी : कांग्रेस
Advertisement

सोनिया, राहुल के इस्तीफे की पेशकश अटकलबाजी : कांग्रेस

कांग्रेस ने उन खबरों को ‘महज अटकलबाजी’ करार देकर खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी पार्टी की करारी हार के मद्देनजर सोमवार को बुलाई गई सीडब्ल्यूसी बैठक में इस्तीफा देने की पेशकश कर सकते हैं।

नई दिल्ली : कांग्रेस ने उन खबरों को ‘महज अटकलबाजी’ करार देकर खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी पार्टी की अब तक की सबसे करारी हार के मद्देनजर सोमवार को बुलाई गई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में इस्तीफा देने की पेशकश कर सकते हैं।
पार्टी महासचिव शकील अहमद ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं अटकलों पर आधारित खबरों पर अनुमान नहीं लगाना चाहता लेकिन अगर जहां तक आपके काल्पनिक सवाल की बात है तो अगर कुछ वैसा होता है तो इसे हम सीधे खारिज कर देंगे।’ अहमद ने जोर दिया कि जिस तरह पार्टी की उपलब्धियों का श्रेय सबको जाता है उसी तरह विफलता की बदनामी भी सबको जाती है। अहमद पार्टी के प्रवक्ता भी हैं।
उनसे उन खबरों के बारे में पूछा गया था जिसमें कहा गया था कि कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस उपाध्यक्ष चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए सीडब्ल्यूसी की बैठक में इस्तीफा देने की पेशकश कर सकते हैं। पार्टी के एक अन्य महासचिव ने उन खबरों को यह कहकर दरकिनार कर दिया कि इस तरह का ‘ड्रामा’ सीडब्ल्यूसी की बैठक में नहीं होता है। उन्होंने यह बात तब कही जब उनसे उन खबरों के बारे में पूछा गया जिसमें कहा गया था कि दोनों नेता सीडब्ल्यूसी की बैठक में इस्तीफे की पेशकश करेंगे और उसे सदस्य खारिज कर देंगे।
चूंकि कांग्रेस हार के कारणों का पता लगा रही है इसलिए सीडब्ल्यूसी की अहम बैठक से पहले ही आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो चुके हैं। निजी तौर पर बात करने पर पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के कुछ महत्वपूर्ण सलाहकारों के कटु आलोचक हैं जबकि कुछ लोगों ने टिकट वितरण में खामी को लेकर सार्वजनिक रूप से बोलने का विकल्प चुना है। नेताओं के एक हिस्से के निशाने पर जो लोग हैं उनमें जयराम रमेश, मोहन गोपाल, मधुसूदन मिस्त्री, मोहन प्रकाश और अजय माकन शामिल हैं। (एजेंसी)

Trending news