मोदी के छोटे भाई ने कहा-भगवान बुद्ध ने भी अपनी पत्नी को छोड़ा था

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रहलाद मोदी ने सोमवार को उनके विवाहित होने के मुद्दे पर अपने भाई का समर्थन करते हुए कहा कि जब भगवान बुद्ध ने अपनी पत्नी को छोड़ा था तो किसी ने उस समय उनसे यह नहीं पूछा था कि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया।

गाजियाबाद : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रहलाद मोदी ने सोमवार को उनके विवाहित होने के मुद्दे पर अपने भाई का समर्थन करते हुए कहा कि जब भगवान बुद्ध ने अपनी पत्नी को छोड़ा था तो किसी ने उस समय उनसे यह नहीं पूछा था कि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया।
प्रहलाद मोदी गाजियाबाद के प्रताप विहार क्षेत्र में अपने एक मित्र से मिलने आए थे और उनसे मिलने के बाद वह गुजरात चले गये। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘भगवान बुद्ध ने भी शादी की थी। अपनी शादी के बाद, बुद्ध ने अपनी पत्नी और बच्चे को छोड़ दिया, उस समय किसी ने उनसे नहीं पूछा कि उन्होंने अपना परिवार क्यों छोड़ा और अपनी पत्नी को अधिकार क्यों नहीं दिये। मोदी से ये सवाल क्यों पूछे जा रहे हैं।’’
प्रहलाद ने विपक्षी दलों के इन आरोपों को खारिज किया कि मोदी भाजपा से ज्यादा महत्वपूर्ण हो गये हैं। उन्होंने कहा कि वह पार्टी से ऊपर नहीं हैं।
उन्होंने बताया, ‘‘बच्चे-बच्चे होते हैं और माता-पिता, माता-पिता होते हैं। भाजपा माता-पिता की तरह है और नरेंद्र भाई उनके बच्चे की तरह है। हमारे लिए, पार्टी पहले है और फिर नरेंद्र भाई हैं। वह आज जो कुछ हैं, यह भाजपा के कारण हैं।’’ (एजेंसी)