शिव सेना राष्ट्र विरोधी मुसलमानों के खिलाफ: उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी उन राष्ट्र विरोधी मुसलमानों का विरोध करना जारी रखेगी, जो देश के कानून का सम्मान नहीं करते और जनता के लिए मुश्किलें खड़ी करते हैं।

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी उन राष्ट्र विरोधी मुसलमानों का विरोध करना जारी रखेगी, जो देश के कानून का सम्मान नहीं करते और जनता के लिए मुश्किलें खड़ी करते हैं। उद्धव ने पार्टी के मुखपत्र `सामना` में कहा कि मेरे पिता बाल ठाकरे की तरह जो भारत को अपनी मातृभूमि समझते हैं, देश के कानून का सम्मान करते हैं, दंगे नहीं करते और सौहार्द्रपूर्ण तरीके से रहते हैं, हम उनके खिलाफ नहीं है। जहां तक अन्य लोगों का सवाल है, उन्हें भारत में रहने का हक नहीं है।
जब पूछा गया कि कैसे हैदराबादी मुसलमान नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने धमकी भरे स्वर में हिंदुओं को 15 मिनट के अंदर खत्म कर देने की बात कही थी, इस पर उद्धव ने अपने पिता का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि वह एकमात्र हिदू हृदयसम्राट थे, बाल ठाकरे ने कभी भी नहीं कहा कि वह 15 मिनट में मुसलमानों को खत्म कर देंगे। क्या ओवैसी की तरह कोई पाकिस्तानी हिंदू भी ऐसे बयान दे सकता है? इस तरह की स्थिति में हिंदुओं को यह फैसला करना है कि उन्हें कौन सुरक्षा प्रदान करेगा।
उद्धव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी हिंदुत्व के ब्रांड हैं। ठाकरे ने इस बात पर नाराजगी जताई कि जब भी मोदी का जिक्र होता है उन्हें गुजरात दंगे से जोड़ दिया जाता है।
उद्धव ने कहा कि एक बात साफ है कि मोदी के कार्यकाल में गुजरात में किसी तरह का दंगा नहीं हुआ और हिंदू राज्य में महफूज महसूस करते हैं। आम आदमी पार्टी (आप) की महाराष्ट्र में संभावना पर उन्होंने उस वाकये को याद किया जब बाल ठाकरे ने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को उनकी टीम से अलग रहने की सलाह दी थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.