सोनिया, राहुल ने की अमेठी की अनदेखी : केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के (आप) संयोजक एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार को कांग्रेस को ‘भ्रष्टाचार की जननी’ करार देते हुए कहा कि अंबानी और अडाणी की जेब में रहने वाली कांग्रेस तथा भाजपा ने ही दिल्ली में उनकी सरकार गिराई थी।

अमेठी : आम आदमी पार्टी के (आप) संयोजक एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार को कांग्रेस को ‘भ्रष्टाचार की जननी’ करार देते हुए कहा कि अंबानी और अडाणी की जेब में रहने वाली कांग्रेस तथा भाजपा ने ही दिल्ली में उनकी सरकार गिराई थी।
केजरीवाल ने अमेठी से ‘आप’ प्रत्याशी कुमार विश्वास के समर्थन में गांधीनगर, परशदेपुर तथा सलोन में आयोजित नुक्कड़ सभाओं में कहा कि देश में कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। अगर कहीं भी भ्रष्टाचार होता है तो उसमें कांग्रेस किसी ना किसी तरह शामिल होती है।
उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में हमारी सरकार ठीक से चल रही थी। थोड़े समय में ही जनहित के तमाम फैसले लिये गये लेकिन अम्बानी और अडाणी की जेब में रहने वाली कांग्रेस और भाजपा के लोगों ने मेरी सरकार गिरा दी।’’ केजरीवाल ने कहा कि देश में अब तक रही सरकारें उद्योगपतियों के रिमोट से चलती आयी हैं लेकिन अब यह सब नहीं चलेगा। अमेठी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और वाराणसी में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी चुनाव हार रहे हैं। देश में अब आम आदमी की सरकार बनने जा रही है।
उन्होंने कहा ‘‘मैंने सुना है कि अमेठी के विकास के लिये हजारों करोड़ रुपये खर्च हुए हैं लेकिन विकास तो यहां कहीं नजर नहीं आ रहा है। यहां तो विकास के नाम पर टूटी सड़कें और खण्डहर में तब्दील उद्योग ही नजर आते हैं। राहुल को इसका जवाब जनता को देना ही चाहिये।’’ केजरीवाल ने कहा ‘‘मैं आम आदमी हूं और राहुल को बताना चाहता हूं कि झंडे, डंडे, अंडे और मुकदमे से डरने वाला नहीं हूं।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.