आजम से प्रतिबंध हटाए चुनाव आयोग : सपा

भाजपा के महासचिव अमित शाह के खिलाफ उत्तर प्रदेश में चुनावी रैली करने पर लगाई गई रोक हटाए जाने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से आजम खान पर लगाए गए प्रतिबंध हटाने की मांग की है।

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव अमित शाह के खिलाफ उत्तर प्रदेश में चुनावी रैली करने पर लगाई गई रोक हटाए जाने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से आजम खान पर लगाए गए प्रतिबंध हटाने की मांग की है। चुनाव आयोग ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप में आजम और शाह के उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी थी। चुनाव आयोग ने गुरुवार रात शाह पर लगाया गया प्रतिबंध हटाकर उन्हें प्रचार करने की इजाजत दे दी थी।
सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, `समाज को बांटने की बात करने वाले शाह पर से चुनाव आयोग ने प्रतिबंध हटा दिया, लेकिन हमेशा भाईचारे की बात करने और कौमी एकता के लिए काम करने वाले हमारे नेता आजम खान से रोक नहीं हटाई गई।`
चौधरी ने कहा, `हमारी चुनाव आयोग से मांग है कि हमारे नेता आजम पर लगे प्रतिबंध को तत्काल हटाकर उन्हें राज्य में चुनाव प्रचार करने की अनुमति दी जाए, साथ ही अमित शाह को प्रचार की इजाजत देने के फैसले पर पुनर्विचार किया जाए।` (एजेंसी)