Breaking News

उत्तर प्रदेश में विजय जुलूसों पर प्रतिबंध: मुख्य सचिव

उत्तर प्रदेश सरकार ने लोकसभा चुनाव में विजयी प्रत्याशियों पर हमले की आशंका जताते हुए उनकी, खासकर अतिविशिष्ट प्रत्याशियों की सुरक्षा पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिये हैं।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने लोकसभा चुनाव में विजयी प्रत्याशियों पर हमले की आशंका जताते हुए उनकी, खासकर अतिविशिष्ट प्रत्याशियों की सुरक्षा पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिये हैं।
प्रदेश के मुख्य सचिव जावेद उस्मानी ने संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देश दिये है कि 16 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना के बाद विजय जुलूस निकालने पर लगाये गये प्रतिबंध को सख्ती से लागू किया जाये और परिणाम होने के कम से कम 15 दिन बाद तक शहरी और ग्रामीण क्षेत्रो में विशेष सतर्कता बरती जाये।
उस्मानी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मण्डलों एवं जिलों में तैनात प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को संबोधित किया और मतगणना के दौरान और उसके बाद शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जरूरी निर्देश दिये।
मुख्य सचिव ने कहा है कि चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार मतगणना स्थल के 100 मीटर के दायरे के भीतर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है और बैरीकेडिंग करके अनावश्यक भीड़ न जुटने दी जाए। (एजेंसी)