वरुण गांधी ने की चचेरे भाई राहुल गांधी की तारीफ

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता वरुण गांधी ने अपने चचेरे भाई और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कामों की जमकर तारीफ की है। वहीं, राहुल गांधी ने बुधवार को वरुण की ओर से अपनी तारीफ किए जाने पर कहा कि वह सही कह रहे हैं। अमेठी का सही मायने में विकास हुआ है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्ली/सुल्‍तानपुर/अमेठी: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता वरुण गांधी ने अपने चचेरे भाई और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कामों की जमकर तारीफ की है। वहीं, राहुल गांधी ने बुधवार को वरुण की ओर से अपनी तारीफ किए जाने पर कहा कि वह सही कह रहे हैं। अमेठी का सही मायने में विकास हुआ है।
गौर हो कि राहुल की तारीफ करते हुए वरुण ने कहा कि राहुल गांधी ने अमेठी में विकास का काम किया है। वरुण ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लघु उद्योग को उसी तरह बढ़ावा देने की जरूरत है जैसे अमेठी में राहुल ने सेल्फ हेल्प ग्रुप का सफल प्रयोग किया है।
गौर हो कि वरुण और राहुल भले ही चचेरे भाई हैं लेकिन उनके बीच आपसी रिश्ते कुछ खास अच्छे नहीं रहे हैं। इसके बावजूद वरुण गांधी ने पहली बार खुलेआम राहुल की तारीफ की है। हालांकि अपना बयान देने के थोड़ी देर बाद में वरुण ने ये भी कहा कि अमेठी में उन्होंने राहुल गांधी के काम को नजदीक से नहीं देखा है। वरुण सुल्‍तानपुर से बीजेपी से उम्मीदवार हैं और उनकी मां मेनका गांधी भी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।
उधर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से जब यह पूछा गया कि आपके चचेरे भाई एवं पडोसी संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रहे वरुण गांधी ने आपके प्रयासों से अमेठी संसदीय क्षेत्र में किए गए कार्यों की सराहना की है तो राहुल ने कहा हमने अमेठी में पूरी रणनीति के तहत काम किया है। उन्होंने कहा कि हमने अमेठी संसदीय क्षेत्र में किसानों के लिए फूड पार्क के साथ साथ अन्य विकास कार्यों को काफी लंबी सोच के साथ कार्यों पर काम करने की रणनीति बनाई थी। राहुल ने कहा कि वरुण गांधी जो कह रहे हैं वह सही कह रहे हैं।
गौरतलब है कि कल सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र में अपनी एक चुनावी सभा में भाजपा उम्मीदवार वरुण गांधी ने अमेठी संसदीय क्षेत्र में राहुल गांधी द्वारा किए गए विकास कार्यों की तारीफ की थी। अमेठी संसदीय क्षेत्र से उनके मुकाबले आम आदमी पार्टी के कुमार विश्वास और भाजपा से स्मृति ईरानी के चुनाव मैदान में उतार कर दी जा रही चुनौती कितना असर डालेगी, राहुल ने कहा कि अमेठी से मेरा दिल का रिश्ता है यह अमेठी की जनता पर है कि वे कैसा ’रिस्‍पांड’ करती है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.