close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NDA की सरकार बनी तो 6 महीने में घटेगी महंगाई : गडकरी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा है कि देश में राजग की सरकार बनी तो 6 महीने के अंदर महंगाई कम हो जाएगी।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा है कि देश में राजग की सरकार बनी तो 6 महीने के अंदर महंगाई कम हो जाएगी। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस ने 100 दिन के भीतर महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन पांच वर्षो में वह नहीं कर पाई। पूर्व अध्यक्ष गडकरी ने यहां पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कांग्रेस इस चुनाव को सांप्रदायिकता का रंग देना चाहती है।
गडकरी ने कहा कि चुनाव के दौरान माहौल सांप्रदायिक बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है। अल्पसंख्यकों को मोदी का भय दिखाया जा रहा है। भय, भूख और भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए पार्टी अपनी मुहिम जारी रखेगी।
राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करने लखनऊ पहुंचे गडकरी ने कहा कि जब से केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तब से उद्योग बंद पड़े हुए हैं और किसानों का जीना मुश्किल हो रहा है। एक सवाल के जवाब में गडकरी ने कहा कि पूरे देश में मोदी की लहर चल रही है और भाजपा को अपने बूते 275 सीटें मिलेंगी और केंद्र में राजग की सरकार बननी तय है।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा के जमीन सौदा मामले पर गडकरी ने कहा कि अच्छा तो यह होता कि जो आरोप वाड्रा पर लगाए जा रहे हैं, उन पर सोनिया खुद जवाब देतीं। उन्होंने कहा कि सोनिया, राहुल या प्रियंका में से किसी एक को आगे आकर वाड्रा पर लगे आरोपों का जवाब देना चाहिए और जनता को सच्चाई बतानी चाहिए। सच सबके सामने आना चाहिए।
गडकरी ने कहा कि वे आरोपों का जवाब दें या फिर उन्हें लगता है कि यह सब आरोप झूठे हैं तो उन्हें अदालत में जाकर अवमानना का मामला दायर करना चाहिए, लेकिन सभी लोग चुप हैं और इससे साबित होता है कि दाल में कुछ काला जरूर है।
अमेठी में विकास के बारे में गडकरी ने कहा कि मैं अमेठी गया था, सोचा था कि राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र काफी विकसित होगा, लेकिन वहां की स्थिति हैरान कर देने वाली है। अमेठी के लोग आज भी बिजली, पानी संकट और खराब सड़कें जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं। (एजेंसी)