मार्स रोवर ने मंगल पर अनोखे गोलाकार चट्टान का पता लगाया

मार्स अपर्च्यूनिटी रोवर ने मंगल ग्रह पर एक अनोखे गोलाकार चट्टान का पता लगाया है और इस खोज से वैज्ञानिक अचंभित हैं। नासा के कैलिफोर्निया स्थित जेट प्रोपल्सन लैबोरेटरी ने बताया कि रोवर के कैमरे से ली गई तस्वीर से एक अनोखे गोलाकार चट्टान का पता चला है।

लंदन : मार्स अपर्च्यूनिटी रोवर ने मंगल ग्रह पर एक अनोखे गोलाकार चट्टान का पता लगाया है और इस खोज से वैज्ञानिक अचंभित हैं। नासा के कैलिफोर्निया स्थित जेट प्रोपल्सन लैबोरेटरी ने बताया कि रोवर के कैमरे से ली गई तस्वीर से एक अनोखे गोलाकार चट्टान का पता चला है।
मिरर. को. यूके की खबर के मुताबिक ‘पिनैक्कल आईलैंड’ नाम का यह चट्टान कोई उल्का पिंड रहा होगा। अभियान दल के मुख्य वैज्ञानिक स्टीव स्कवैयर्स ने बताया कि इस जैसा चट्टान हमने पहले कभी नहीं देखा। इसमें अत्यधिक मात्रा में गंधक और मैग्नेशियम है। हमनें मंगल पर अब तक जो चट्टान देखे हैं उनसे दोगुना मात्रा में इसमें मैंगनीज है। मैं नहीं जानता इसका क्या मतलब है। इस चट्टान को लेकर हम पूरी तरह से भ्रमित हैं। वैज्ञानिक अब इसकी संरचना की जांच करेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.