अफरीदी, इरफान की मदद से पाक ने श्रृंखला बराबर की

लेग स्पिनर शाहिद अफरीदी और तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान के संयुक्त रूप से हासिल किये गये छह विकेट से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे दिन रात्रि अंतरराष्ट्रीय मैच में 66 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की।

दुबई : लेग स्पिनर शाहिद अफरीदी और तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान के संयुक्त रूप से हासिल किये गये छह विकेट से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे दिन रात्रि अंतरराष्ट्रीय मैच में 66 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की।
अफरीदी ने कल यहां खेले गये इस मैच में 26 रन देकर तीन और इरफान ने 53 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जिससे पाकिस्तान ने 209 का कम स्कोर का बचाव किया।
दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को शारजाह में पहले वनडे में एक रन की सनसनीखेज जीत दर्ज की थी। श्रृंखला के बचे हुए मैच अबुधाबी में (छह और आठ नवंबर) और शारजाह (11 नवंबर) में खेले जायेंगे।
सईद अजमल ने भी 15 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये जिससे दक्षिण अफ्रीकी टीम 40.4 ओवर में 143 रन पर सिमट गयी। रेयान मैकलारेन नाबाद 29 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।
इससे पहले पाकिस्तान ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। तेज गेंदबाज मैकलारेन (34 रन पर चार विकेट) और मोर्ने मोर्कल (38 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 209 रन पर समेट दिया।
मैकलारेन और मोर्कल ने टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने सर्वाधिक 58 रन बनाए।
मोहम्मद हफीज (26), शाहिद अफरीदी (26) और कप्तान मिसबाह उल हक (25) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन इसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.