एंडरसन का रिकार्ड शतक, न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया

आलराउंडर कोरी एंडरसन :नाबाद 131 रन: ने आज एक दिवसीय क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज शतक लगाया जिससे न्यूजीलैंड ने बुधवार को बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 159 रन से शिकस्त दी।

क्वींसटाउन (न्यूजीलैंड) : आलराउंडर कोरी एंडरसन :नाबाद 131 रन: ने आज एक दिवसीय क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज शतक लगाया जिससे न्यूजीलैंड ने बुधवार को बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 159 रन से शिकस्त दी।
एंडरसन के इस शानदार प्रदर्शन से जेसी राइडर (51 गेंद, 12 चौके और पांच छक्के से 104 रन) का सैकड़ा भी फीका पड़ गया। इस जोड़ी ने 21-21 ओवर घटाए गए मैच में न्यूजीलैंड को चार विकेट पर 283 रन बनाने में मदद की। वेस्टइंडीज की टीम को करीब 13.5 रन प्रति ओवर के लक्ष्य का पीछा करना था, लेकिन टीम इसके जवाब में पांच विकेट पर 124 रन ही बना सकी। अब दोनों टीमें 1-1 से बराबर हो गई हैं, श्रृंखला के दो मैच और बाकी हैं।
एंडरसन ने शतक जड़ने के लिये केवल 36 गेंद का सामना किया। इस तरह उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के पिछले रिकार्ड को तोड़ दिया जो 1996 में श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंद में शतक जड़ने का था। एंडरसन :47 गेंद, छह चौके, 14 छक्के: ने अपनी पारी में 14 छक्के जड़े जो वनडे पारी में भारत के रोहित शर्मा (16) और आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन :15: के बाद तीसरे सबसे ज्यादा छक्के हैं। रोहित ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो महीने पहले और वाटसन ने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ ये छक्के जमाये थे। एंडरसन और राइडर ने चौथे विकेट के लिये 191 रन की भागीदारी निभायी। मैच खराब मौसम के कारण पांच घंटे देर से शुरू हुआ। ब्रैंडन मैकुलम ने 11 गेंद में 33 रन बनाए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.