डोप टेस्ट में पॉवेल नाकाम, 18 महीने का प्रतिबंध

100 मीटर के पूर्व विश्व रिकार्डधारी जमैका के एथलीट आसफा पॉवेल डोप टेस्ट में नाकाम हो गए हैं और इस कारण उन पर 18 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है।

किंग्सटन (जमैका) : 100 मीटर के पूर्व विश्व रिकार्डधारी जमैका के एथलीट आसफा पॉवेल डोप टेस्ट में नाकाम हो गए हैं और इस कारण उन पर 18 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 31 साल के पॉवेल पर प्रतिबंधित दवा ऑक्सीलोफरीन के सेवन का आरोप साबित हुआ है।
पॉवेल ने बीते साल राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के दौरान प्रतिबंधित दवा का सेवन किया था। उन पर प्रतिबंध की मियाद उसी समय से मान्य होगी और इस तरह वह इस साल 20 दिसम्बर को इस प्रतिबंध से मुक्त हो जाएंगे। पॉवेल ने इस फैसले को गलत करार दिया है। पॉवेल की दलील है कि उन्होंने एक कानूनी रूप से मान्य इपीफैनी डी1 नाम की दवा का सेवन किया था, जिसमें मिलावट था।
पॉवेल ने कहा है कि वह अपने खिलाफ फैसले के विरूद्ध कोर्ट ऑफ आर्बिटेशन फॉर स्पोर्ट्स में अपील करेंगे। पॉवेल अब अपने देश के लिए जुलाई में ग्लासगो में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। उल्लेखनीय है कि उसैन बोल्ट के उदय से पहले पॉवेल जमैका में एथलेटिक्स का सबसे बड़ा नाम थे। (एजेंसी)