आस्ट्रेलियाई मीडिया ने सचिन को बताया महानतम बल्लेबाज
Advertisement

आस्ट्रेलियाई मीडिया ने सचिन को बताया महानतम बल्लेबाज

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के सचिन तेंदुलकर के फैसले के बाद आस्ट्रेलियाई मीडिया ने उन्हें क्रिकेट का भगवान और डान ब्रैडमेन के साथ क्रिकेट का महानतम बल्लेबाज करार दिया।

fallback

मेलबर्न : टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के सचिन तेंदुलकर के फैसले के बाद आस्ट्रेलियाई मीडिया ने उन्हें क्रिकेट का भगवान और डान ब्रैडमेन के साथ क्रिकेट का महानतम बल्लेबाज करार दिया।
सिडनी मार्निंग हेराल्ड ने कहा, ‘क्रिकेट के भगवान के रूप में विदा हुए तेंदुलकर।’ इसने कहा कि तेंदुलकर का कैरियर अविश्वसनीय रूप से लंबा रहा और उनके समकालीन क्रिकेटरों में से किसी को भगवान की तरह दर्जा नहीं मिला जो उन्हें मिला।
अखबार ने कहा, ‘पच्चीस बरस तक क्रिकेट खेलने वाले इस चैम्पियन बल्लेबाज का कैरियर अविश्वसनीय रूप से लंबा रहा है। उसने वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा, आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और भारत के राहुल द्रविड़ जैसे महान खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया और नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित किया जो उसकी तरह बनना चाहते थे।’
‘डेली टेलीग्राफ ’ ने कहा कि क्रिकेट जगत ने अब स्वीकार कर लिया है कि तेंदुलकर और ब्रैडमेन खेल के इतिहास के महानतम बल्लेबाज हैं।
इसने कहा, ‘क्रिकेट जगत इस बात पर एकमत है कि क्रिकेट के इतिहास के दो महानतम बल्लेबाज सर डान ब्रैडमेन और सचिन तेंदुलकर हैं। इन दोनों में से महानतम कौन है, यह लंबी बहस का विषय है।’
डेली टेलीग्राफ’ ने आनलाइन रायशुमारी भी कराई कि क्रिकेट का सर्वकालिक महानतम बल्लेबाज कौन है और तेंदुलकर इसमें विजयी रहे। अखबार ने पाठकों से 10 बल्लेबाजों में से सर्वश्रेष्ठ को चुनने को कहा था जिनमें तेंदुलकर, ब्रैडमेन, लारा, विवियन रिचर्डस, रिकी पोंटिंग, गैरी सोबर्स, जाक कैलिस, लेन हटन, राहुल द्रविड़ और एलेन बार्डर शामिल हैं। तेंदुलकर को कुल 6234 में से 4094 यानी 65 . 67 प्रतिशत वोट मिले जबकि ब्रैडमेन को 1171 यानी 18 . 78 प्रतिशत वोट हासिल हुए। लारा तीसरे और रिचर्डस चौथे स्थान पर रहे। (एजेंसी)

Trending news