ऑस्ट्रेलियाई ओपन: जोकोविच, सेरेना आसान जीत से तीसरे दौर में
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: जोकोविच, सेरेना आसान जीत से तीसरे दौर में

खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स ने चिलचिलाती गर्मी में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके आज यहां आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया।

fallback

मेलबर्न : खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स ने चिलचिलाती गर्मी में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके आज यहां आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया। लगातार चार आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीतने की कवायद में लगे जोकोविच ने अर्जेंटीना के लियानाडरे मेयर को 6-0, 6-4, 6-4 से हराकर इस टूर्नामेंट में लगातार 23वीं जीत दर्ज की। वर्ष 2010 से मेलबर्न पार्क में अजेय रहे सर्बिया के इस खिलाड़ी को गर्मी ने ज्यादा परेशान नहीं किया और वह एक घंटे 47 मिनट में जीत दर्ज करने में सफल रहे। सेरेना ने भी राड लेवर ऐरना की ओवेन जैसी परिस्थितियों में केवल 63 मिनट में सर्बिया की वेसना डोलोन्च को 6-1, 6-2 से हराया।
आस्ट्रेलियाई ओपन में सेरेना की यह 60वीं जीत है और उन्होंने मारग्रेट कोर्ट की बराबरी की। वह मेलबर्न पार्क में अब 68 बार खेल चुकी है। ओपन युग में केवल लिंडसे डेवनपोर्ट (69 मैच) ने ही आस्ट्रेलियाई ओपन में उनसे अधिक मैच खेले हैं। अब तक 17 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी सेरेना ने कहा, परिस्थितियां बहुत मुश्किल है। ऐसा लग रहा है कि गर्मी लगातार बढ़ रही है। प्रत्येक दिन वास्तव में बहुत गर्म है। खिताब की एक अन्य दावेदार और दो बार की उपविजेता चीन की ली ना ने भी अगले दौर में जगह बना ली है। सेरेना ने जहां 40 डिग्री सेल्सियस में लगभग एक घंटे में जीत दर्ज कर ली वहीं ली ना को को स्विस क्वालीफायर बेलिंडा बेनसिच के खिलाफ कुछ अधिक समय बिताना पड़ा। (एजेंसी)

Trending news