बेंगलुरू एफसी बना आई लीग का नया चैंपियन
Advertisement

बेंगलुरू एफसी बना आई लीग का नया चैंपियन

बेंगलुरू एफसी ने आज यहां डेम्पो स्पोर्ट्स क्लब को 4-0 से पराजित करके अपने पदार्पण सत्र में ही आई लीग का खिताब जीतकर भारतीय फुटबाल में नया इतिहास रचा।

fallback

मडगांव : बेंगलुरू एफसी ने आज यहां डेम्पो स्पोर्ट्स क्लब को 4-0 से पराजित करके अपने पदार्पण सत्र में ही आई लीग का खिताब जीतकर भारतीय फुटबाल में नया इतिहास रचा। कप्तान सुनील छेत्री ने टीम की तरफ से आखिरी गोल दागा। बेंगलुरू को खिताब हासिल करने के लिये इस मैच में जीत जरूरी थी और उसने शुरू से आखिर तक दबदबा बनाये रखा। उसकी तरफ से सीन रूनी ने दूसरे मिनट, रोबिन सिंह ने 56वें मिनट, जान मेयोंगर ने 79वें मिनट और छेत्री ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में गोल किये।
डेम्पो की तरफ से राबटरे सिल्वा ने 82वें और स्थानापन्न रोमियो फर्नाडिस ने 89वें मिनट में गोल दागे। सीन रूनी ने दूसरे मिनट में गोल करके बेंगलुरू को स्वप्निल शुरूआत दिलायी और इसके बाद टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। डेम्पो ने बीच कुछ समय के लिये वापसी की कोशिश की लेकिन बेंगलुरू ने उसे लंबे समय तक हावी नहीं होने दिया। इस जीत से बेंगलुरू की टीम के 44 अंक हो गये हैं और उसने एक दौर के मैच से पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब ईस्ट बंगाल और सालगावकर फुटबॉल क्लब को दूसरे स्थान के लिये मुकाबला करना होगा।

(एजेंसी)

Trending news