टीम इंडिया की गेंदबाजी की नाकामी पर बड़ा खुलासा!

मौजूदा वनडे श्रृंखला में भारतीय गेंदबाजों को नाकाम साबित करने वाली न्यूजीलैंड की रणनीति का खुलासा करते हुए बल्लेबाज रास टेलर ने कहा कि कीवियों ने भारतीय स्पिनरों को विकेट नहीं गंवाने पर फोकस रखा ताकि बाकी गेंदबाज दबाव में आ जायें ।

हैमिल्टन : मौजूदा वनडे श्रृंखला में भारतीय गेंदबाजों को नाकाम साबित करने वाली न्यूजीलैंड की रणनीति का खुलासा करते हुए बल्लेबाज रास टेलर ने कहा कि कीवियों ने भारतीय स्पिनरों को विकेट नहीं गंवाने पर फोकस रखा ताकि बाकी गेंदबाज दबाव में आ जायें ।
न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की विजयी बढत बना ली है । श्रृंखला में उसके अच्छे प्रदर्शन का आधार बीच के ओवरों में टेलर और केन विलियमसन की बल्लेबाजी रही जिसने बड़े स्कोर की नींव रखी । पहले तीनों मैच में पहले बल्लेबाजी करने के बाद कल मेजबान ने लक्ष्य का पीछा किया और एक बार फिर टेलर और विलियमसन भारत पर भारी पड़े ।
टेलर ने कहा ,‘ कल स्पिनरों को खेलना मुश्किल हो रहा था । रविंद्र जडेजा के पहले कुछ ओवरों में बल्ला गेंद को छू नहीं पा रहा था । उसने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और उसे कुछ विकेट मिल जाते तो हमारी लय बिगड़ सकती थी ।’’ उन्होंने कहा ,‘ मैने भारत और न्यूजीलैंड में खेला है और यहां इतना टर्न नहीं होता कि आप फ्रंटफुट पर खेल सकते । अब हमारी रणनीति बैकफुट पर खेलने की है ।’
उन्होंने कहा ,‘ केन स्पिन को बखूबी खेते हैं और हमें पता था कि यदि स्पिनरों को खेल गए तो उनके पांचवें और छठे गेंदबाज पर दबाव बना सकते हैं और हमने यही किया ।’ (एजेंसी)