चैम्पियंस लीग : रियल ने कोपेनहागेन को 2-0 से हराया

स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रिकार्ड गोल की बदौलत स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड ने मंगलवार को खेले गए चैम्पियंस लीग के अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में डेनमार्क के क्लब कोपेनहागेन को 2-0 से हरा दिया।

कोपेनहागेन : स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रिकार्ड गोल की बदौलत स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड ने मंगलवार को खेले गए चैम्पियंस लीग के अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में डेनमार्क के क्लब कोपेनहागेन को 2-0 से हरा दिया। रियल ने अधिकतम 18 में से 16 अंक हासिल कर लिए हैं और वह ग्रुप-बी में शीर्ष पर है जबकि डेनिश टीम सिर्फ चार अंक हासिल
कर सकी और यूरोप के इस सबसे प्रतिष्ठित लीग आयोजन से उसका सफर समाप्त हो चुका है।
रियल के लिए पहला गोल लुका मोड्रिक ने 25वें मिनट में किया। इसके बाद मध्यांतर से तीन मिनट पहले रोनाल्डो ने स्कोर को 2-0 कर दिया। पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम के कप्तान रोनाल्डो चैम्पियंस लीग ग्रुप स्तर पर इस साल अब तक छह मैचों में नौ गोल कर चुके हैं। 20 साल पहले शुरू हुए इस टूर्नामेंट के लिहाज से यह एक रिकार्ड है।
रियल का अंतिम-16 में पहुंचना तय है लेकिन इस ग्रुप से दूसरी टीम के नाम का फैसला बुधवार को युवेंतस और गालाटासारे के बीच होने वाले मैच के बाद हो सकेगा। मंगलवार को इन दो क्लबों के बीच खेला जाने वाला मैच इस्तानबुल में भारी बर्फबारी के कारण टाल दिया गया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.