रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण की संदिग्ध एक्शन के लिये रिपोर्ट

वेस्टइंडीज के रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण की सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और डाल्फिन्स के बीच चैंपियन्स लीग टी-20 मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट की गयी जो आईसीसी का चकिंग के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में नया मामला है।

रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण की संदिग्ध एक्शन के लिये रिपोर्ट

हैदराबाद : वेस्टइंडीज के रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण की सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और डाल्फिन्स के बीच चैंपियन्स लीग टी-20 मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट की गयी जो आईसीसी का चकिंग के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में नया मामला है।

चैंपियन्स लीग आयोजन समिति ने सोमवार देर रात मीडिया को जारी विज्ञप्ति में पुष्टि की कि मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और चेट्टिहोडी शमशुद्दीन के साथ साथ तीसरे अंपायर कुमार धर्मसेना ने नारायण की तेज गेंदों पर संदेह व्यक्त किया है। विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और चेट्टिहोडी शमशुद्दीन और तीसरे अंपायर कुमार धर्मसेना ने मैच समाप्त होने के बाद नारायण की रिपोर्ट की। रिपोर्ट विशेषरूप से नारायण की तेज गेंदों से संबंधित है। ’ इसमें आगे कहा गया है, ‘चैंपियन्स लीग गैरकानूनी गेंदबाजी एक्शन नीति के तहत नारायण बीसीसीआई संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति से आधिकारिक आकलन करने के लिये आग्रह कर सकता है। नारायण को चेतावनी सूची में रखा गया है तथा वह अपनी टीम की तरफ से मैचों में खेल सकते हैं।’ नारायण को यदि इसी समस्या के लिये फिर से रिपोर्ट किया जाता है तो उन्हें चैंपियन्स लीग टी20 में आगे गेंदबाजी करने से रोक दिया जाएगा हालांकि वह बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं।
 
इसमें कहा गया है, ‘संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये निलंबित किया गया गेंदबाज मैचों में खेलने के लिये चुना जा सकता है लेकिन वह गेंदबाजी नहीं कर सकता। ’ नारायण पिछले चार सत्र से केकेआर के मुख्य गेंदबाज हैं और उन्होंने शाहरूख खान के सह स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी को पिछले तीन वषरें में दो बार खिताब दिलवाने में अहम भूमिका निभायी है। वर्तमान चैंपियन्स लीग टी20 में वह 11 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। आईसीसी ने मैदानी अंपायरों को संदिग्ध चकर्स को पकड़ने के लिये सतर्क रहने के निर्देश दिये हैं। पाकिस्तान के आफ स्पिनर सईद अजमल को पहले ही संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये निलंबित किया जा चुका है। इस टूर्नामेंट में भी लाहौर लायन्स के दो गेंदबाज अदनान रसूल और मोहम्मद हफीज को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट किया गया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.