उम्मीद नहीं की थी, हम इतने शानदार तरीके से जीतेंगे: कुक

इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक ने इस तरीके पर हैरानी व्यक्त की कि उनकी टीम लॉर्डस में मिली हार के बाद वापसी करके लगतार तीन टेस्ट अपने नाम कर सीरीज 3-1 से जीतने में सफल रही।

उम्मीद नहीं की थी, हम इतने शानदार तरीके से जीतेंगे: कुक

लंदन : इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक ने इस तरीके पर हैरानी व्यक्त की कि उनकी टीम लॉर्डस में मिली हार के बाद वापसी करके लगतार तीन टेस्ट अपने नाम कर सीरीज 3-1 से जीतने में सफल रही।

भारतीय टीम ओवल में तीन दिन से भी कम समय में पांचवें और अंतिम टेस्ट में पारी और 244 रन से हार गयी। कुक ने मैच के बाद कहा, मुझे याद है जब हम 0-1 से पिछड़ रहे थे तो मैंने कहा था कि मुझे अब भी लगता है कि हम सीरीज जीत लेंगे। मुझे अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा और ड्रेसिंग रूम में जो कौशल मौजूद था, उस पर पूरा भरोसा था।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगा था कि हम इतनी शानदार तरीके से जीत दर्ज कर लेंगे, जैसा कि हमने किया है। कुक ने कहा, साउथम्पटन हमारे लिये पूरी तरह से टर्निंग प्वाइंट रहा, जिसके बाद हमने जीत दर्ज की। भारतीय टीम पूरी सीरीज में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड की गेंदबाजी के दबाव में रही, इतना ही काफी नहीं था कि उन्होंने इंग्लैंड के दोयम दर्जे के आक्रमण क्रिस जोर्डन, क्रिस वोक्स और मोइन अली को भी लगातार विकेट गंवाये। कुक ने कहा, हमने अपने पांचों गेंदबाजों को इसका श्रेय देना, जिन्होंने इतनी शानदार गेंदबाजी की।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.